बोले डीजीपी- ‘शालीनता बरतें,आगंतुकों को कराएं भोजन’

0
7

रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। कोरोना-वायरस के खतरे के मद्देनजर पूरे देश में लॉक डाउन घोषित है। ऐसे में झारखण्ड में बाहर से आने वाले लोगों का पूर्ण ध्यान रखना है, इनमें से अधिकतर के पास आजीविका के साधन उपलब्ध नहीं हैं।

इस स्थिति में उनके संबंधित थाना क्षेत्रों में प्रवेश के दौरान आवश्यकतानुसार उनकी चिकित्सीय जांच कराएं, भोजन की व्यवस्था करें, भोजन वितरण कराने के लिए थानावार/पुलिस-पिकेटवार, थाना/पिकेट परिसर में खाद्य आपूर्ति विभाग, जिला के उपायुक्तों से समन्वय एवं सहयोग प्राप्त कर सामुदायिक रसोई की व्यवस्था तत्काल करें। भोजन-आपूर्ति के समय सोशल डिस्टेंस भी होना चाहिए।

ये बातें पुलिस महानिदेशक एमवी राव ने कही। श्री राव पुलिस मुख्यालय में सभी जिला के पुलिस अधीक्षकों एवं क्षेत्रीय पुलिस उप-महानिरीक्षकों को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से निर्देश दे रहे थे।

 लॉक डाउन के दौरान बाहर के सामान्य नागरिकों, छात्र, छात्राओं का पूरा ब्यौरा (नाम, पिता का नाम, पता, सम्पर्क नम्बर, फोटोग्राफ सहित) प्राप्त करें। उनकी चिकित्सीय जाँचोपरान्त उन्हें गंतव्य स्थान पर भेजने हेतु सुविधायें उपलब्ध कराएं। किसी की आकस्मात मृत्यु के पश्चात् मृत शरीर को गंतव्य स्थान पर ले जाने में सहयोग करें। आम लोगों के साथ शालीनता बरतें।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि आम जनता को व्हाट्सएप, ट्विटर के माध्यम से पुलिस के कार्यों की जानकारी साझा करें। कर्त्तव्य पर तैनात पुलिसकर्मियों को हर संभव सुरक्षा के प्रति जागरूक करने को प्राथमिकता दें। प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के कर्मियों को उनके भ्रमण तथा कवरेज के दौरान उनके पहचान-पत्र के आधार पर सहुलियत प्रदान करें।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एम एल मीणा, अपर पुलिस महानिदेशक, अभियान, नवीन कुमार सिंह, पुलिस महानिरीक्षक, मानवाधिकार एवं साकेत कुमार सिंह, पुलिस महानिरीक्षक, अभियान ने भी सभी जिला के पुलिस अधीक्षकों एवं क्षेत्रीय पुलिस उप-महानिरीक्षकों को आवश्यक सुझाव दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.