पटना एम्स में 20 दिन से भर्ती समस्तीपुर डीपीओ की कोरोना से मौत

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। कोरोना संक्रमण से शनिवार को पटना एम्स में इलाज के दौरान हुई समस्तीपुर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सुनील कुमार तिवारी की मौत हो गई।

शिक्षा विभाग के प्रवक्ता अमित कुमार के अनुसार स्व. तिवारी एक कुशल पदाधिकारी थे। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के कंधे से कंधा मिलाकर वे काम करते हुए कोविड से संक्रमित हो गए थे। एक माह से इनका इलाज एम्स पटना में चल रहा था। स्व। तिवारी के निधन से जो क्षति हुई है वह अपूरणीय है।

बता दें कि बिहार में अब तक कोरोना से 88 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार में सबसे ज्यादा पटना में 12 लोग की मौत हुई है। दरभंगा, नालंदा, रोहतास और सारण जिला में 5-5 लोगों की मौत हुई है।

बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर जिला में 4-4 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही भोजपुर, गया, जहानाबाद, खगड़िया, नवादा, सीतामढ़ी और वैशाली में 3-3 लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा बिहार में भागलपुर, किशनगंज, मधुबनी, पश्चिम चंपारण और सिवान जिले के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत हो गई है।

इसके साथ ही अररिया, अरवल, औरंगाबाद, जमुई, कैमूर, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर और शिवहर जिले के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में सैम्पल जांच की संख्या मंगलवार को 2 लाख 51 हजार 097 हो गयी। जबकि पिछले 24 घंटे में कुल 7930 सैम्पलों की जांच की गई।

वहीं, राज्य में अभी कोरोना के 2880 एक्टिव मरीज हैं जिनका इलाज अस्पतालों में डॉक्टरो की निगरानी में किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.