अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      RTI Activist के इस खुलासे से ICSE स्कूलों में हड़कंप, SC में PIL दाखिल

      हालांकि यह मामला पूरे देश का है, इसलिए जिला शिक्षा अधीक्षक कुछ खास कर भी नहीं सकते, लेकिन सदन ठाकुर के इस खुलासे के बाद जमशेदपुर में संचालित हो रहे आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों एवं संस्थानों में हड़कंप जरूर मच गया है……”

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। क्या देश भर में आईसीएसई बोर्ड फर्जी तरीके से संचालित हो रहे हैं? क्या आईसीएसई बोर्ड की आड़ में शिक्षा माफिया मोटी रकम उगाही कर रहे हैं? इसका खुलासा जमशेदपुर के आरटीआई कार्यकर्ता सदन ठाकुर के हवाले से किया गया है।

      ICSE बोर्ड का संचालन DSE से लेकर PMO तक नहीं है जानकारी 3जानकारी देते हुए सदन ठाकुर ने बताया कि सूचना अधिकार कानून के तहत मांगी गई सूचना के आधार पर मांगे गए जानकारी का जवाब न तो शिक्षा विभाग  के पास है, और ना ही देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति कार्यालय के पास।

      तो क्या वाकई देश भर के आईसीएसई बोर्ड फर्जी तरीके से संचालित हो रहे हैं ! इस संबंध में आरटीआई कार्यकर्ता सदन ठाकुर बताते हैं कि एक देश में अलग-अलग संस्थान बनाकर शिक्षा का बाजारीकरण क्यों किया जा रहा है।

      उन्होंने बताया कि क्यों नहीं एक देश, एक बोर्ड, एक परीक्षा संचालित हो, ताकि बच्चों के अभिभावकों को एक समान फीस चुकाना पड़े।

      वैसे पीएमओ और राष्ट्रपति भवन से मिले जवाब के आलोक में सदन ठाकुर ने अब सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है, जिसका जवाब आने का इंतजार है।

      फिलहाल सदन ठाकुर द्वारा जुटाए गए आंकड़ों और सूचनाओं से साफ हो गया है कि देश भर में आईसीएसई बोर्ड के रूप में फर्जी तरीके से शिक्षण संस्थान संचालित किए जा रहे हैं।

      इस संबंध में जमशेदपुर जिला शिक्षा अधीक्षक ने भी साफ शब्दों में कहा है कि यह मामला उनके अधिकार क्षेत्र का नहीं है। इस पर शासन और प्रशासन जो निर्णय लेगी उसके बाद कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=2iYWqPVSO-c[/embedyt]

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!