अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      RIT पुलिस के यूं हत्थे चढ़े दो मैग्नीज तस्कर

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। सरायकेला जिले के आरआईटी थाना पुलिस ने मैग्नीज पत्थर की तस्करी करते दो आरोपियों को धर दबोचा है। पुलिस ने इनके पास से लाखों रुपए मूल्य के मैग्नीज पत्थर भी बरामद किए हैं।

      बताया जा रहा है कि आरआईटी थाना पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके आधार पर पुलिस के सशस्त्र बल ने औद्योगिक क्षेत्र स्थित रहरगोडा तालाब के पास से बी आर 39 K  6419 नंबर के एक फोर्ड इंडीवर कार को रुकवाने का प्रयास किया।

      2 2लेकिन पुलिस की दबिश देख चालक कार को रोकने के बजाय भागने लगा। पुलिस ने भाग रहे कार का पीछा किया और धर दबोचा। कार में रवि कुमार दास और सुजीत कुमार नामक दो व्यक्ति सवार थे।

      पुलिस द्वारा संबंधित गाड़ी और गाड़ी में लदे तकरीबन डेढ़ क्विंटल मैग्नीज पत्थर के कागजात की मांग की गई तो उनके पास कुछ भी नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस ने इन्हें मौके से ही गिरफ्तार कर लिया।

      बताया जाता है कि दोनों ही युवक इंडिवर कार से डेढ़ क्विंटल मैग्नीज पत्थर लोड कर औद्योगिक क्षेत्र में बेचने के लिए लाए थे, वहीं जब्त मैग्नीज पत्थर की कीमत तकरीबन एक लाख रूपये आंकी गई है।

      मैग्नीज पत्थर की तस्करी कर रहा आरोपी रवि कुमार दास इससे पूर्व भी वर्ष 2013 में ईचागढ़ थाना क्षेत्र से अवैध कोयला ढुलाई के आरोप में जेल जा चुका है।

      वहीं पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि ये तस्कर मैग्नीज पत्थर को औद्योगिक क्षेत्र में किसे आपूर्ति करने आए थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!