अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      पुनर्गठित होगा राजगीर लॉजिंग व हाउसिंग कमेटी

      राजगीर (INR)।  राजगीर लॉजिंग व हाउसिंग कमेटी का पुनर्गठन किया जाएगा एवं इसे काफी सशक्त बनाया जाएगा। प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर की अध्यक्षता में राजगीर परिषदन में कमेटी की बैठक में उक्त निर्णय समेत कई अहम फैसले लिये गये।

      • लॉजिंग व हाउसिंग कमेटी के अधीन वर्तमान में 24 दुकानें एवं 20 कियोस्क हैं। इन सब का पुराने दर पर किराया नाम मात्र का लिया जाता है। इसके किराया में वृद्धि कर ईसे नए सिरे से आवंटित करने का निर्णय लिया गया ।

      • कार्यों को सुचारु रुप से चलाने के लिए लेखापाल एवं केयरटेकर की भी नियुक्ति की जाएगी । राजगीर के इस कमेटी को गया लॉजिंग वह हाउसिंग कमेटी के आधार पर पुनर्गठित करने का प्रपोजल सरकार को भेजा जाएगा।

      • कमेटी के खाली जमीन पर एक यात्री आवास का भी निर्माण होगा जो तीन तल्ले का होगा । जिसके प्रथम तले में वाहन पार्किंग एवं मल्टी परपस हॉल दूसरे तल्ले में विवाह भवन एवं तीसरे तल्ले में आवासीय कमरे बने होंगे।

      • कुंड क्षेत्र के सौंदर्यीकरण एवं बिजली कटने पर प्रकाश की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए साउंड लेस जनरेटर को आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखने का निर्णय लिया गया। बैठक में इन कुंड क्षेत्र के साफ सफाई का भी निर्णय लिया गया।

      • बेनु बन के सामने बने 49 दुकानों का सर्वे कर उनके दुकानदारों से कागजात की मांग करने का भी निर्णय लिया गया। कुंड एरिया में एक वीआईपी लाउंज भी बनेगा जो बिल्कुल आधुनिक तरीके का होगा।

      • कुंड परिसर में पर्यटकों के जूते चप्पल रखने के लिए एक घर एवं लॉकर का भी निर्माण किया जाएगा जिससे यात्रियों को सुविधा हो । राजगीर लॉजिंग कमेटी की बैठक 3 महीने के अंदर करने का भी निर्णय लिया गया।

      इस बैठक में जिलाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एस एम, एडीएम मोहम्मद खबीर , अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति नाथ शाहदेव व अन्य उपस्थित थे

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!