पटना हाईकोर्ट ने फ्रॉड बिल्डर को ‘हैरतअंगेज शर्त’ पर दी जमानत !

जेल में सजा काट रहे एक बिल्डर को पटना हाईकोर्ट ने इस शर्त पर जमानत दी है कि वह तीन महीने तक कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों की मदद करेगा

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क।  समय पर खरीदार को फ्लैट न देने की जेल में सजा काट रहे बिल्डर को पटना हाई कोर्ट ने इस शर्त पर जमानत दी है कि वह तीन महीने तक कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों की मदद करेगा।

खबर है कि इस फैसले के बाद गुरुवार को दोषी सॉफ्टवेयर इंजीनियर सह बिल्डर खालिद राशिद ने सिविल सर्जन कार्यालय में हाजिरी दी।

सिविल सर्जन ने उन्हें जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एसपी विनायक के साथ लगा दिया है। फील्ड में भेजकर उससे लिखा-पढ़ी का काम लिया जाएगा।

कहते हैं कि कोतवाली थानान्तर्गत फ्रेजर रोड के जगत ट्रेड सेंटर स्थित अमीना कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक खालिद राशिद राजधानी में एक अपार्टमेंट बनवा रहे हैं।

एक फ्लैट भूतनाथ रोड निवासी सतीश कुमार की पत्नी कुमारी प्रियंका को बेचा था। पूरे पैसे देने के बावजूद जब तय अवधि के महीनों बाद भी उन्हें फ्लैट नहीं मिला तो 2018 में कोतवाली थाने में धोखाधड़ी व आपराधिक षड्यंत्र रचने की प्राथमिकी करा दी।

सीजेएम कोर्ट ने धोखाधड़ी के इस मामले में खालिद को दोषी मानते हुए 18 नवंबर 2019 को जेल भेज दिया।

बिल्डर ने अधिवक्ता के माध्यम से पटना हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की। खालिद के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि वह पहले ही फ्लैट दे चुका है जबकि सरकारी वकील ने इसे गलत बताया।

कोर्ट में गलतबयानी के बाद हाई कोर्ट के जज अनिल कुमार उपाध्याय ने 20 मार्च को 50 हजार रुपये के बांड पर सशर्त जमानत मंजूर कर ली। पहली शर्त कि फरियादी को छह माह के अंदर फ्लैट दें।

दूसरी, रिहाई की तिथि से तीन माह तक कोरोना वायरस से निपटने की प्रक्रिया में स्वयंसेवक के रूप में योगदान देंगे। लॉकडाउन के कारण कांट्रैक्टर को 22 मई को जमानत मिली।

सिविल सर्जन राजकिशोर चौधरी ने कहा कि कांट्रैक्टर राशिद खालिद ने हाईकोर्ट से मिली सशर्त जमानत के अनुसार योगदान किया है। तीन माह तक राशिद खालिद स्वयंसेवक के रूप में सेवा देंगे। उनके कार्य का निर्धारण जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सह कोरोना नोडल पदाधिकारी करेंगे।

अमीना कंस्ट्रक्शन के प्रबंध निदेशक खालिद राशिद ने कहा, जो भी कार्य सौंपा जाएगा, उसे उत्साह से करूंगा। आपात काल में भारतवासियों की सेवा का यह सुनहरा मौका मिला है। (इनपुटः एजेंसी)

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.