अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      MDM का सौ करोड़ के मामले में अपना बोरिया-बिस्तर समेट भागा भानु कंस्ट्रक्शन !

      रांची। आखिर वहीं हुआ जिसकी आशंका पहले से थी। भानू कंस्ट्रक्शन, जिसके बैंक खाते में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की धुर्वा शाखा ने सरकारी स्कूलों के मध्याह्न भोजन का 100 करोड़ रुपये एक ही दिन में डाल दिया था, वह अब झारखंड से अपना बोरिया बिस्तर लगभग समेट लिया है।

      mdm100 crore bhanu construction 1भानू कंस्ट्रक्शन ने अपने ईमेल के जरिए सभी कर्मियों को सूचित किया है कि वह अपने लिए दूसरी नौकरी देख लें। अक्टूबर 2017 से झारखंड में किसी तरह का काम कंपनी ने करने से मना कर दिया है। कंपनी ने इस ईमेल की कॉपी अपने ऑफिस के बाहर भी चिपका दी है।

      कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट ने अपने कंपनी के सभी कर्मियों को 28 सिंतबर को ईमेल किया है। ईमेल में कंपनी के एचआर ने साफ लिखा है कि कंपनी काम नाम पिछले दिनों से अखबारों में लगातार आ रहा है।

      कंपनी का कहना है कि अखबारों में खबर चल रही है कि कंपनी ने मिड डे मील के 100 करोड़ रुपए अपने खाते में डाल लिए हैं। 30 करोड़ अभी भी बैंक को वापस करना है। ऐसे में कंपनी अब झारखंड में किसी तरह का कोई कारोबार नहीं कर सकती है। इसलिए कंपनी को अक्टूबर 2017 से बंद किया जा रहा है।

      मिड डे मिल के 100 करोड़ रुपये, जो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की धुर्वा शाखा से भानु कंस्ट्रक्शन कंपनी के एकाउंट में ट्रांसफर किया गया था, उसमें सिर्फ 70 करोड़ रुपये ही वापस आ पाए हैं। 30 करोड़ रुपया लेकर भानु कंस्ट्रक्शन का मालिक संजय तिवारी फरार है।

      मामले का खुलासा होने के बाद बैंक ने तत्काल 47.80 करोड़ रुपये की वापसी भानु कंस्ट्रक्शन कंपनी के एकाउंट से कर ली थी। हालांकि बैंक ने दावा किया है कि कुल 70 करोड़ रुपये वापस कर लिए गए हैं।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!