अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      जंगल का कानूनः लॉकडाउन में बड़ी पंचायत लगा यूं वसूले 60 हजार रुपए

      युवक दो बच्चों का पिता है और महिला भी शादीशुदा है, जो पति के नौकरी में बाहर रहने के कारण अपने मायके में रहती है। ग्रामीणों ने युवक को घर मे घुसते देख संदेह हुआ और आपत्तिजनक स्थिति में धर दबोचा…”

      open crime 1 1एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। यह खबर झारखंड में दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र से आई है। जहां ग्रामीणों ने एक महिला के साथ कड़बिदा गांव के एक युवक को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़कर पहले जमकर धुनाई की और पंचायत लगाकर जुर्माना के रुप में 60 हजार रुपए वसूल लिए।

      यही नहीं, युवक एवं महिला को रस्सी से बांधकर ग्राम प्रधान के हवाले कर घंटों बंधक बनाया। यह खबर आग की तरह आस-पास के गांव में फैल गई। जिसके कारण दोपहर को सैकड़ों की संख्या में आसपास के ग्रामीण पंचायती के लिए जमा हो गए।

      ग्राम प्रधान ने युवक पर दस लाख का जुर्माना लगाया। लेकिन इस वारदात की भनक तक पुलिस को नही लग पायी और स्थिति को बिगड़ते देख युवक के परिजनों ने ग्राम प्रधान को 60  हजार जुर्माना देकर युवक को बंधन से मुक्त करा ली।

      स्थानीय थाना प्रभारी के मुताबिक घटना की खबर मिली ही नहीं। जब मिली तो घटनास्थल पर कोई था नहीं था और न ही कोई शिकायत पत्र कार्रवाई के लिए पुलिस को दिया गया है।

      आश्चर्य है कि पूरे राज्य में कोरोना जैसे महामारी के दौरान इस लॉक डाउन में सैकड़ों की भीड़ जुटाकर घंटों एक महिला-पुरुष को रस्सी बांध ग्राम प्रधान पंचायती करता रहा। लेकिन पुलिस को इस बैठक की भनक तक नहीं मिलती है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!