अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      HDFC बैंक में फर्जीबाड़ाः जाली आधार से खाता खोल यूं हड़पा जा रहा गैस सब्सिडी

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज । नालंदा जिले के पर्यटन नगरी राजगीर के दांगी टोला निवासी रंजन कुमार नामक व्यक्ति के आधार कार्ड का उपयोग करते हुये एक शातिर द्वारा बड़े पैमाने पर आर्थिक फर्जीबाड़ा किये जाने की सनसनीखेज सूचना मिली है। इसमें स्थानीय एचडीएफसी बैंक शाखा औऱ गैस एजेंसी संचालक की संलिप्तता भी साफ नजर आ रही है।

      पीड़ित रंजन कुमार ने Bihar Police-CGRC पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज करते हुये लिखा है कि उसका एचडीएफसी, राजगीर शाखा में कोई खाता नहीं है। फिर भी वहां के एक खाताधारी रंजन कुमार, पिता-चन्द्रकांत प्रसाद, शांति निवास, अशोक नगर निकट आरडीएच स्कूल, राजगीर निवासी के खाते में उसके गैस की सब्सिडी की राशि जा रही है।RAJGIR ECONOMICAL HDFC CRIME 4

      पीड़ित रंजन कुमार के अनुसार उसका नीजि एकाउंट पीएनबी, राजगीर शाखा में खाता संख्या- 6677000100042933 है, जो कि उसके गैस उपभोक्ता संख्या- CX20412591 से जुड़ा है।

      इस कार्ड में उसका आधार संख्या-710641430689 दर्ज है। शुरु में एक-दो बार उसके खाते में गैस सब्सिडी की राशि भी मिली, लेकिन इधर करीब एक साल से उसके खाते में  सब्सिडी नहीं मिल पा रही है।

      इधर, बताया जाता है कि एचडीएफसी,  शाखा राजगीर में जिस रंजन कुमार ने फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हुये खाता खुलवा रखा है, उसमें लगातार 9 बार गैस सब्सिडी की राशि गैंस एजेंसी के द्वारा प्रेषित की गई है।

      आखिर एचडीएफसी शाखा के कर्ताओं द्वारा फर्जी आधार कार्ड के जरिये कैसे खाता खोल दी गई। और गैस एजेंसी भी असली आधार कार्डधारी लाभुक द्वारा दिये गये पीएनबी के खाते के बजाय किसी  अन्य फर्जी के खाते में सब्सिडी राशि कैसे भेजते रहे।

      पीड़िता को आशंका है कि उसके आधार नंबर पर एचडीएफसी बैंक में फर्जी तरीके से खाता खोलने-खुलवाने वालों ने कोई बड़ा आर्थिक गोरखधंधा किया है।RAJGIR ECONOMICAL HDFC CRIME 1

      चूकि फर्जी आधार नंबर धारी ऊंची रसुख और धनाठ्य है, इस द़ष्टिकोण से नोटबंदी के दौरान किये गये हेराफेरी को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

      एचडीएफसी शाखा में इस खाता की गोपनीय ढंग से जानकारी करने पर अंतिम का 4 अंक प्राप्त हो सका है।RAJGIR ECONOMICAL HDFC CRIME 3RAJGIR ECONOMICAL HDFC CRIME 2

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!