अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      गिरियक को नगर पंचायत का दर्जा मिलने से लोगों में खुशी की लहर

      नालंदा ( राम विलास) । राज्य सरकार ने गिरियक पंचायत को नगर पंचायत का दर्जा प्रदान किया है । सरकार के इस निर्णय पर मंगलवार को आहुत कैबिनेट की बैठक में मुहर लगा दी गयी है । सरकार के इस निर्णय से गिरियक के आमलोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी है। ग्रामीण जश्न मना रहे हैं ।

      बुधवार को एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर खुशी का इजहार करते देखा गया । चिरप्रतीक्षित माँग पुरा करने के लिए स्थानीय लोगों और जन प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया है ।

      ग्रामीणों का कहना है कि गिरियक को लंबे अर्से से नगर पंचायत का दर्जा देने की माँग की जा रही थी। वर्षो पुरानी मांग को सीएम ने कैबिनेट से स्वीकृति देकर इस क्षेत्र के विकास के लिए बहुत बड़ा काम किया है ।

      गिरियक वासियों का मानना है कि अब यहां के लोगों का शहरी सुविधाएँ मिलेगी । बिजली-पानी से लेकर सभी सुविधाएँ बेहतर होगी ।

      जेडीयू के गिरियक प्रखंड अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद योगी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बहुत बहुत आभार कि उन्होंने हमारी मांग को दिल से स्वीकार कर लिया। अब विरोधियों के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। मुख्यमंत्री गिरियक वासियो का कितना ख्याल रखते हैं कैबिनेट के इस फैसले से पता चलता है।

      व्यवसायी पप्पू कुमार ने कहा कि नगर पंचायत का दर्जा मिल जाने के बाद इसके अन्तर्गत आने वाले गावों में और भी तेजी से विकास के कार्य होंगे। यह फैसला गिरियक के विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

      शिक्षक विनोद कुमार ने कहा कि आमलोगों के भावनाओं का ख्याल रखते हुए गिरियक को आखिरकार नगर पंचायत का दर्जा मिल गया। नगर पंचायत बनने से गांवो का विकास शहरों के माफिक होगा। सरकार के इस फैसले से आम जनता में बेहद खुशी है ।

      धनंजय कुमार जो पेशे से व्यवसायी हैं वे कहते हैं कि हमने कभी कल्पना नहीं कि थी कि बिहार सरकार इतनी बड़ी सौगात गिरियक को देगी। अब हम शहरी जीवन व्यतीत करेंगे और विकास के हरेक मायने में अब शहर से कदमताल करेंगे।

      दवा विक्रेता सुनील कुमार ने कहा कि राज्य सरकार के फैसले का हम सभी व्यवसायी खुले दिल से स्वागत करते हैं और उम्मीद करते हैं कि जल्द ही महायोजना बनाकर गिरियक का चहुमुखी व बहुमुखी विकास की जायेगी ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!