खरसावां के जंगलों में आग लगने का सिलसिला जारी, रामचन्द्रपुर वन में लगी भीषण आग

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज । सरायकेला-खरसावां जिले के जंगलों में आग लगने का सिललिसा लगातार दूसरे दिन जारी है। ईलाके में प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी होते ही सिलसिला शुरू हो गया है। 

कल जिले के कांड्रा थाना अंतर्गत पिंड्राबेड़ा के जंगलों में आग लगी थी, जिसे काफी मश्क्कत के बाद ग्रामीणों द्वारा बुझाया जा सका था।

आज एक बार फिर से गम्हरिया थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर के जंगलों में भीषण आग लगी है। जो थाना से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर है।

साथ ही अगल- बगल घनी आबादी वाले गांव भी है। जहां आग की उंची- उंची लपटें देखकर आग की भयावता साफ समझी जा सकी है। आग तेजी से गांव की ओर बढ़ रही है।

इधर स्थानीय लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची जरूर लेकिन सीमित संसाधनों के आगे वे भी आग पर काबू पाने में बेबस नजर आए। वहीं विभाग के कर्मी ग्रामीणों के साथ मिलकर पारंपरिक तरीके से आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।

वैसे इस संबंध में विभाग के अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज करते रहे। फिलहाल आग की रफ्तार को देखते हुए ग्रामीण काफी प्रयास कर रहे हैं, कि आग गांव की ओर न बढ़े।

ग्रामीणों को आशंका है, कि उनके जानवर जो जंगल की तरफ चरने गए हैं, कहीं वे इस आग की चपेट में तो नहीं आ गए। एक तरफ कोराना का संकट दूसरी तरफ लगातार आग से लोग कितने बेहाल हो रहे  हैं।

इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि गांव के छोटे- छोटे बच्चे भी घरों से निकलकर आग बुझाने में जुटे हुए हैं। फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.