CBTC-CLTC रिजल्ट में भारी धांधली, उच्चस्तरीय जांच की मांग

रांची (संवाददाता)। झारखंड सरकार के  नगर विकास विभाग द्वारा 82 पदों के लिए आयोजित की गयी परीक्षा के परीक्षा फल में अनियमितता भारी अनियमियता बरती गई है।

शिकायतकर्ता अभ्यर्थी सौरव कुमार….

उक्त आशय की जानकारी देते हुये अभ्यर्थी सौरव कुमार नगर विकास के निदेशक को लिखे पत्र में कहा है कि उन्होंने CBTC – CLTC के लिए  आवेदन दिया था,जो विज्ञापन संख्या 1150 03/07/17 को प्रकाशित किया गया और जिसकी परीक्षा 03/09/2017 को संत ज़ेवियर कॉलेज रांची में आयोजित की गयी थी।

इस परीक्षा का परिणाम 12/09/2017 को प्रकाशित किया गया। उक्त परीक्षा में 26 कैंडिडेट परीक्षा में बैठे थे। जिसमें 25 का सिलेक्शन किया गया।

सौरव ने सबाल उठाया है कि आखिर सेलेक्शन का प्रक्रिया क्या था? कितने प्रतिशत पर लडको का चयन हुआ है? इसकी पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए।

 सौरव ने परीक्षा फल की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुये लिखा है कि सभी चयनित कैंडिडेट का जो भी प्राप्तांक है, 200 में कितना आया है और किस आधार पर चयन किया गया है। जनरल कोटा के तहत 40 % के अंतगत क्या उसका नाम नहीं आ पाया, जिसकी वजह से उसका चयन नहीं हुआ।

बकौल सौरव, आवेदन स्वीकार के बाद उसका नाम 16 वें स्थान पर था। परीक्षाफल के बाद मेरा 26 वें नंबर पर आ गया। ऐसा कौन सा इम्तेहान लिया गया है, जिसमें 26 में से 25 का चयन होता है।

सौरभ कुमार ने CBTC-CLTC का अपने आवेदन संख्या 20892786, रौल नं. 14059 का उल्लेख करते हुये आरोप लगाया है कि इस परीक्षा में भारी पैमाने पर धांधली बरती गई है। अगर इसकी सरकारी स्तर पर न्यायपूर्ण जांच नहीं की गई तो वे न्यायालय की शरण लेगें।

Related News:

राजद में उपेन्द्र कुशवाहा का हार्दिक अभिनंदनः तेजस्वी यादव
डिफॉल्टर मिलरों को धान अधिप्राप्ति से दूर रखेंः डीएम
बराही मोहन मंदिर की यूं हुई स्थापना एवं मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा
'लालू पेइंग वार्ड' में 'इलेक्शन सर्च ऑपरेशन', कुछ नहीं मिला, यूं सोए मिले लालू
नालंदाः मीडिया में दिख रहा यूं खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे का भावार्थ
पटना रैली में जा रहे राजद समर्थकों की स्कार्पियो पलटी, तीन की मौत
राजकीय राजगीर मलमास मेला में लापरवाही बरतने वाले होंगे दंडित
नालंदा के बेरथु गांव में खाना बनाते गैस सिलेंडर में लगी आग, जान माल का भारी नुकसान
सूर्य अराधना की आदि भूमि है बड़गांव
पिता-पुत्र को सरेआम गोली मारी, पुत्र की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Loading...