अन्य
    Tuesday, April 16, 2024
    अन्य

      BSF जवान ने की आत्महत्या, रहस्यों के बीच शव पहुंचते ही गांव-जेबार में मातम

      नगरनौसा, नालंदा । स्थानीय थाना क्षेत्र के खुपर खुर्द गांव निवासी व रिटायर होमगार्ड के जवान कृष्ण प्रसाद के साझील पुत्र BSF जबान बिशाल कुमार ने 27अप्रैल को डियुटी के दौरान आत्महत्या कर ली।

      bsf1 bsfमृतक BSF जवान बिशाल कुमार 86 वाहिनी के डी गुल्म की सीमा चौकी बी.एन. दास पारा साउथ त्रिपुरा में तैनात था। इधर घटना की जानकारी मिलते ही पूरे गांव में मातम छा गया। परिबार बालो में कोहराम मच गया। मृतक जवान अपने पांच भाई व तीन बहनों में सांझील था।

      उसने 22 जुलाई 2014 को BSF ज्वाइन किया था आत्महत्या करने की सूचना पा पूरा गांव परिवार वाले सतके में है BSF जवान बिशाल कुमार किस प्रस्थिति में आत्महत्या किया इसकी कोई जनकारी नही मिल सका है।

      मृत जवान का शव लेकर आये एसआई दीपक कुमार ने बताया कि BSF जवान बिशाल कुमार 86 वाहिनी के डी गुल्म की सीमा चौकी बी.एन. दास पारा साउथ त्रिपुरा में तैनात था , जो 27अप्रैल को डियुटी आवर में आत्महत्या कर लिए। आत्महत्या करने का कोई कारण स्पस्ट नही हो पाया है।

      मृत जवान का फोन पैटर्न लॉक होने से कोई विशेष जानकारी नही मिल पाया है मृत जबान का पार्थिक शरीर 28 अप्रैल को ही घर आ जाता लेकिन फ़्लैट नही मिलने कस कारण 29 अप्रैल को आया। सरकार की तरफ से मिलने बाली नेशनल पेंशन योजना के अंतर्गत 10 लाख रुपया व एक परिबार बालो को सरकारी नौकरी मिलेगी।

      मृतक जवान के दाह-संस्कार के बाद हम लोग लौटे जायेगे। मृतक का दाह-संस्कार फतुहां गंगा तट पर किया गया। ग्रामीण ने बताया कि बिशाल शुरू से ही पढ़ाई लिखाई में तेज तरार था। उसकी शादी अभी नही हुई थी।

      वह रामलखन सिंह इंटर कॉलेज से इंटर पास कर देश की रक्षा करने के उद्देश्य BSF में गया था। वह आत्मविश्वाश से बहुत मजबूत था किस प्रस्थिति में आ बह आत्महत्या किया समझ मे नही आ रहा। मृत जवान का शव पहुचते ही परिवार का संयम जबाब दे दिया और चीत्कार मार रोने लगे। पूरा गांव मातम में डूब गया जवान का आखरी दर्शन को लेकर लोगो का भीड़ उमड़ पड़ा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!