अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      8 दिनों तक नाबालिग संग किया दुष्कर्म, फिर उसकी तस्वीरें फेसबुक पर डाली

      45 वर्षीय दुष्कर्मी है शादीशुदा, आरोपित को रिश्तेदार दारोगा रहे बचा। थाने में आई लड़की को दिखाया गिरफ्तार, फिर बताया थाने से फरार। तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल, पीड़िता को दी बर्बाद करने की धमकी……”

      -: विनायक विजेता :-

      कहा जाता है कि किसी के लिए गरीबी सबसे बडा अभिशाप होता है और वह अभिशाप तब भयंकर होता है. जब किसी गरीब के घर में कोई सुंदर कन्या होती हो। ऐसी ही गरीबी का एक बेहद शर्मनाक मर्म सामने आया है।SOCIAL SITE CRIME FACBOOK 1

      मामला पटना जिला के बख्तियारपुर थाना अंर्तगत लखनपुरा गांव का है। इस गांव में सवर्ण जाति से आने वाले पर बेहद गरीब धनिक सिंह का परिवार बसता है। धनिक सिंह (काल्पनिक नाम) के परिवार में उनकी एक 15 वर्षीया  सुन्दर सी पुत्री गुड़िया (काल्पनिक नाम) है।

      गुड़िया पर गांव के ही एक स्वजातीय  45 वर्षीय दबंग और अमीर रिंकू उर्फ मंडल की नजर पड़ गई। वह जबरन गुड़िया के घर जाने लगा और उसके गरीब पिता को धमका कर गुड़िया से अभद्रता और परिवार के सामने ही अश्लीलता करता।

      थक हार-कर गुड़िया के पिता ने अपनी इज्जत बचाने के लिए अपनी नाबालिग पुत्री की शादी बीते 19 अपै्रल को मोकामा के मोलदियार टोला के थाना चौक निवासी एक सभ्रान्त युवक कृष्ण कुमार से कर दी।

      पर दबंग रिंकू इससे भी कहां मानने वाला था। वह गुड़िया के ससुराल भी पहुंच जाता जिससे ससुराल वाले भी तंग आ चुके। तब ससुराल वालों ने इसकी लिखित शिकायत मोकामा थाना में की।SOCIAL SITE CRIME FACBOOK 11

      इसके बाद नाबालिग गुड़िया की काउंसलिंग करा उसे एक महिला आरक्षी के साथ उसके मायके भेज दिया गया। बीते 21 अगस्त को रिंकू ने पहले गुड़िया को बहलाने फुसलाने की कोशिश की जब वह नहीं मानी तो उसे धमका कर रिंकू उसे अज्ञात स्थान पर ले गया,जहां उसके साथ लगातार वह दस दिनों तक दुष्कर्म करता रहा।

      इस बीच उसने गुड़िया की अपने साथ की कई तस्वीरें खींचकर उसे सोशल मीडिया पर डाल दी और उसे धमकी दी कि अगर वह किसी से यह कहेगी में मैंने उसे जबरन लाया हूं और दूष्कर्म किया हूं तो वह उसके साथ उसके पूरे परिवार को बर्बाद कर देगा।

      सोशल मीडिया पर गुड़िया और रिंकू की तस्वीर जैसे ही फैली लखनपुरा गांव के लोग अपने गांव की बदनामी और बेइज्जती समझ गुड़िया की तलाश में लग गए।

      कई लोगों ने तो सोशल मीडिया पर आए तस्वीरों पर अपनी टिप्पणी में रिंकू को यह कहकर लताड़ भी लगाई की ‘अपनी सगी बेटी की उम्र की लड़की के साथ ऐसा कर रहे हो, तुम्हारी बेटी के साथ भी कोई जब एसा करे तब कैसा लगेगा।’

      बीते गुरुवार को गांव के लोगों को पता चला कि रिंकू ने गुड़िया को पास के ही गांव हथिया में छिपा कर रखा है तो गांव वाले उसे बीते गुरुवार को वहां से लाकर बख्तियारपुर थाना के हवाले कर दिया।

      अब चौकाने वाली बात यह है कि जो गुड़िया कई लोगों के साथ खुद थाना पहुंची पर उसे थाना ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लाया बताया और शुक्रवार की सुबह उसे थाने के सरिस्ता से खिड़की के रास्ते फरार भी बता दिया गया।SOCIAL SITE CRIME FACBOOK 2

      सूत्रों के अनुसार हाल ही में पटना के शास्त्री नगर थाना से एक दारोगा की पदस्थापना बख्तियारपुर थाने में हुई है, जो सब-इंस्पेक्टर रिंकू उर्फ मंडल के रिश्तेदार भी लगते हैं।

      ग्रामीण सूत्र बताते हैं कि उन्होंने इस मामले में आरोपित को बचाने के लिए कमर कस रखी है। सूत्र बताते हैं कि आरोपित रिंकू का ससुराल रामपुर बड़हिया है जहां उक्त दारोगा की भी रिश्तेदारी है।

      इस संदर्भ में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष एकराम दिवान ने बताया कि ‘लड़की चुकि नाबालिग थी इसलिए उसे हाजत में न रखकर थाना सरिस्ता में रखा गया था। लड़की को रिमांड होम भेजा जाना था, जहां वह नहीं जाना चाहती थी। लड़की शरीर से दुबली पतली थी सो वह मौका पाकर वह खिड़की के रास्ते फरार हो गई।

      उन्होंने यह भी कहा कि थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में उन तीन लड़कों की तस्वीर भी कैद हुई है, जो शुक्रवार को प्रात: गुड़िया को इशारा करते पाए गए हैं और उनकी तस्वीर कैद हुई है।’

      उन्होंने कहा कि ‘इस मामले में शिथिलता बरतने वाले दो चौकीदार और एक जेएसआई पर कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिख गया है।’

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!