अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      70 लखिया ठग को छुड़ाने की सेटिंग में जुटे सब इंसपेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (दीपक विश्वकर्मा)। नालंदा के एसपी निलेश कुमार ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए बिहार थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर नीरज कुमार समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

      दरअसल पिछले दिनों मुंबई के व्यापारियों से साइबर क्राइम के जरिए 70 लाख रूपए  ठगी करने के आरोप में बिहारशरीफ के खंदक पर से आरोपी नीतीश कुमार को पकड़ा गया था। जिसके बारे में इन लोगो ने अपने वरीय अधिकारियो न तो सूचना दी और न ही उसे बिहार थाने लाया।

      11बल्कि महिला थाने में ले जाकर इससे अलग सेटिंग करने में लग गए थे। जिसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने जांच करवाई और जांच में इन पुलिसकर्मियों के कर्तव्य हीनता का पर्दाफाश हुआ।

      जांच के बाद एसपी ने सभी को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया है । दरअसल मुंबई में कई व्यापारियों से करीब 70 लाख रुपये की ठगी करने वाले शातिर ठग की भनक सब इंस्पेक्टर नीरज कुमार को लग गयी और एक प्लान के तहत उसे पकड़ लिया और वरीय अधिकारी को सूचना दिये वैगर दो दिनों तक महिला थाने में रखा।

      दो दिनों के दौरान सेटिंग नहीं हुई और इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को लग गयी। उन्होंने तुरंत मुंबई पुलिस को बुला कर उसके हवाले करवा दिया।

      पकड़ा गया शातिर दिमाग किसी निजी कंपनी का एजेंसी दिलाने  के नाम पर व्यापारियों से 70 लाख की ठगी किया था। एजेंसी लेने के इच्छुक व्यवसाई को फोन करने पर एजेंसी देने का विश्वास दिला बदमाश पहले दस्तावेज की मांग करता उसके बाद एजेंसी स्वीकृत होने का झांसा दे रूपये की ठगी कर लेता था।

      देखिए वीडियोः कहते हैं नालंदा एसपी नीलेश कुमार………..

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!