अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      6 दिनों से जारी नालंदा जिला अधिवक्ता संघ की हड़ताल समाप्त

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा मुख्यालय से एक बड़ी राहत की खबर आई है। पिछले 6 दिनों से  जारी जिला अधिवक्ता संघ की हड़ताल खत्म हो गई है।

      आज करीब चार बजे प्रभारी जिला सत्र एवं न्यायाधीश शशि भूषण प्रसाद सिंह की मौजूदगी हड़ताली अधिवक्ताओं और शार्ष जिला प्रशासन की बैठक के बाद अधिवक्ता संघ ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा की।biharsarif news1

      इस बैठक में जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम और पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका शरीक हुये। नगर आयुक्त पूर्व निधारित सरकारी कार्यक्रम के कारण राजधानी पटना में होने के कारण शामिल नहीं हो सके।

      बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अधिवक्ताओं दावारा उठाये गये सबालों के प्रति वे गंभीर है। उनकी जायज शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी और भविष्य में ऐसी समस्याओं की पुनर्रावृति न हो, इसका ख्याल रखा जायेगा।

      जिलाधिकारी ने कहा कि अधिवक्ता पवन कुमार सिन्हा और नगर निगम से जुड़े मामले को लेकर हाई कोर्ट के आदेश के अनुकुल जांच- निष्पक्ष कार्रवाई की जायेगी।

      एसपी ने कहा कि अगर कहीं भूल हुई है तो उसे सुधारने की जरुरत होगी तो किया जायेगा। लहेरी थानाध्यक्ष की एक अधिवक्ता के प्रति जो दुर्व्यवहार और अवैधानिक आचरण करने की शिकायत संघ की बैठक में उभरकर सामने आई है, उस आलोक वे जल्द ही यथोचित जांच-कार्रवाई करेगें।biharsarif news 2

      इस बैठक में नालंदा जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अधिवक्ता प्रभात कुमार रुख्यैयार, सचिव अधिवक्ता दिनेश कुमार, एक्शन कमिटि के अध्यक्ष अधिवक्ता दीपक कुमार रस्तोगी, स्टेट बार काउंसिल के सदस्य अधिवक्ता प्रेम कुमार झा, पंकज कुमार, शहनाज फातिमा, नीतू झा, जितेन्द्र कुमार, अनिल कुमार सिंह, डॉ. अरुण कुमार, अजय कुमार वर्मा, कल्याण कुमार आदि भी शामिल थे।

      जिला पुलिस और अधिवक्ता संघ के बीच कायम गतिरोध को जनहित में अतिशीघ्र  समाप्त करने की पहल करने वाले बिहारशरीफ नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल शामिल नहीं हो सके।

      श्री जोरवाल ने एक्सपर्ट मीडिया न्यूज से अधिवक्ताओं की हड़ताल समाप्ति  पर प्रसन्नता जाहिर करते हुये कहा कि इस तरह सौहार्द माहौल में नगर निगम के जनहित कार्यों को बल मिलेगा। उन्होंने इसके लिये जिला अधिवक्ता संघ की प्रशंसा की है।

      उधर, अधिवक्ता संघ के सचिव दिनेश कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन के साथ काफी सौहार्दपूर्ण वातावरण में वार्ता सफल रही। इस वार्ता के निष्कर्ष से सारे अधिवक्ताओं में हर्ष का महौल है। उन्होंनें नगर आयुक्त की पहल का प्रशंसा करते हुये जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को साधुवाद दिया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!