अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      50 हजार की रिश्वत लेते जमशेदपुर कृषि उत्पादन बाजार समिति का सचिव धराया

      जमशेदपुर। कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव बृजकिशोर पाठक को निगरानी विभाग ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। इस दौरान उसके पास से और एक लाख रुपये भी बरामद भी किया गया है।

      दरअसल, निगरानी विभाग ने संजय कुमार की शिकायत पर उक्त कार्रवाई की। गिरफ्तार बृजकिशोर पाठक को निगरानी विभाग की टीम अपने साथ सोनारी स्थित कार्यालय में ले गई है।

      निगरानी विभाग के डीएसपी अमर पाण्डेय ने कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार संजय कुमार पिछले कई दिनों से कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव के यहां अपने नाम एक दुकान का आवंटन करने के लिए चक्कर काट रहा था।

      कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव और एक कर्मचारी सरोज कुमार ने दुकान आवंटन करने की एवज में डेढ़ लाख रुपये की मांग रखी और इससे एक पैसा भी कम करने के लिए तैयार नहीं हुआ। इतनी बड़ी रकम दे पाने में संजय कुमार असमर्थ था। अंतत: उसने बाजार समिति के सचिव बृजकिशोर पाठक की शिकायत निगरानी विभाग से की।

      निगरानी ने पूरे मामले का सत्यापन किया। सत्यापन मे पाया कि कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव बृजकिशोर पाठक ने अपने दलाल के माध्यम से 60 हजार रुपये की मांग की गई थी। उसी के अनुसार निगरानी की टीम ने पहले ही सचिव के कार्यालय की घेराबंदी कर ली थी।

      संजय कुमार जैसे ही कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव बृजकिशोर पाठक के दलाल सरोज कुमार को पचास हजार रुपया पैसे दिये। उसके बाद सरोज को दबोच लिया गया। उसके बाद निगरानी विभाग की टीम ने धावा बोल बृजकिशोर पाठक को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

      उन्होने कहा कि जांच के दौरान कृषि उत्पादन बाजार समिति के सचिव बृजकिशोर पाठक के पास एक लाख रुपये और मिले। वह पैसे भी श्री पाठक ने दुकान दिलाने के नाम पर किसी और से लिए थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!