अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      5 लाख की फिरौती की खुद रची अपहरण की शाजिस, 3 दोस्त समेत पहुंचा जेल

      “इसके बाद पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर सबसे पहले लखीसराय पहुँची और उसके दो  दोस्त कुमुद और सुमित को पकड़ा।  पकडे जाने पर उन दोनों ने बताया कि रुपए की खातिर अमीरक ने ही उसे यह सब करने को बोल मनीष के साथ उसके ननिहाल में छिपा है। “

      बिहारशरीफ (राजीव रंजन)। नालंदा जिले के बिहार थाना पुलिस ने ऐश मौज  के लिए खुद की अपहरण की शाजिस रच 5 लाख की फिरौती की मांग करने वाले छात्र और उसके तीन सथियों को गिरफ़्तार कर इस अपहरण कांड का खुलासा किया है ।

      डीएसपी निशित प्रिया ने बताया कि बिहार थाना इलाके के पंडित गली मोहल्ले में किराए के मकान में रह कर इंटर का छात्र अमीरक कुमार ऐश मौज और महगी गाड़ी और मोबाइल का शौकीन रखने के कारण पिछले 26 नवबर को अपने दोस्तों के साथ मिलकर खुद की अपहरण की साजिश रची और बिहारशरीफ से बाइक पर सवार होकर अपने एक दोस्त के ननिहाल कटिहार चला गया।

      इधर उसका दो दोस्त कुमुद और मनीष उसके भाई के मोबाइल पर फोन कर अमीरक के अपहरण की बात कह 5 लाख रुपए फिरौती की मांग की।

      उन दोनों ने फिरौती की रकम नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी देते हुए मोबाइल पर अमीरक के  हाँथ पैर और आखों पर पट्टी बंधा हुआ फोटो भेजा।

      इसके बाद उसके सभी परिवार सदस्य काफी भयभीत हो गए। जब परिवार के सदस्य ने पूछा की रुपए लेकर कहां आना है तो उसने लखीसराय आने को कहा।  इसके बाद छात्र के बहनोई अजय यादव ने बिहार थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई।

       प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस जब जाँच शुरू की तो फिरौती मांगे गए मोबाइल नंबर के लोकेशन और छात्र के मोबाइल का लोकेशन अलग अलग जिले का मिला ।

      इसके बाद पुलिस कटिहार जाकर अमीरक को बरामद करते हुसे दोस्त मनीष और उसे लेकर नालंदा आयी। पुछताछ के दौरान अमीरक ने बताया कि बाइक और मोबाइल की खातिर उसने अपने अपहरण की साजिश रची थी।

      रुपए मिलने के बाद उसके दोस्त ढाई लाख रुपए रख लेते और ढाई लाख वह रख लेता जिससे वह ऐस मौज करता। मगर पुलिस उसके मनसूबे पर पानी फेर दिया । अब छात्र और उसके तीनों साथी सलाखों के पीछे चले गए है ।

      अपहृत छात्र अमीरक और उसके तीनों साथी लखीसराय जिले के बलौरी गाँव का रहने वाला है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!