अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      6 बाईक, 20 मोबाइल, फर्जी मुहर आदि के साथ 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार

      नालंदा ( राम विलास )। बुधवार को कतरीसराय पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। साइबर अपराधियों के अड्डे पर छापामारी कर पुलिस को चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। लेकिन मुख्य सरगना फरार होने में सफल हो गया। साइबर अपराधियों के अड्डे से 20 मोबाइल फोन, 20 फर्जी मुहर, गोल्डन कलर के सौ से अधिक लॉकेट और अंगूठी, नाप तौल ग्राहकों नाम पता लिखा 12 रजिस्टर, नापतौल के ग्राहकों की सूची की 130 पेपर, 6 बाइक और 2 लीटर देसी शराब बरामद किया गया है । गिरफ्तार अपराधी पटना शेखपुरा और नालंदा जिले का निवासी है।

      नालंदा के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने गिरियक थाने में पीसी कर यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि कतरीसराय थाना अंतर्गत कतरीसराय बाजार के मिरचाई गंज टोला के राम प्रवेश रावत उर्फ़ गोरेलाल के घर पर छापामारी की गई है , जिसमें उक्त सामान और व्यक्ति गिरफ्तार किए गए हैं।

      उन्होंने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि राम प्रवेश रावत उर्फ गोरेलाल के घर पर साइबर अपराधी काफी संख्या में जमा हैं । उनसे साइबर ठगी के सौदे किए जा रहे हैं । इसी सूचना और उनके आदेश के आधार पर गिरियक पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में कतरीसराय थाना अध्यक्ष आलोक कुमार, सहायक अवर निरीक्षक विजय कुमार सिंह, सहायक अवर निरीक्षक पंकज कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक रामेश्वर प्रसाद सिंह और सशस्त्र जवानों के द्वारा छापामारी की गयी ।

      इस छापामारी में साइबर अपराधियों के अड्डे से विकास महतो , पिता – मनोज महतो साकिन अचुवारा, थाना- बाढ़ ,जिला – पटना, शशि शंकर कुमार, पिता स्वर्गीय अनिल महतो, ग्राम – बीरमपुर , थाना – हरनौत, जिला- नालंदा, चंदन कुमार पिता लालो रावत, ग्राम सरवा, थाना – बरविगहा, जिला – शेखपुरा और कुलदीप कुमार, पिता – तनेश्वर महतो , ग्राम- कोन्दी, थाना – पंडारक, जिला – पटना को गिरफ्तार किया गया है ।

      उन्होंने बताया कि छापामारी के दौरान 20 मोबाइल फोन, विभिन्न पदाधिकारियों के 20 फर्जी मुहर, 100 से अधिक गोल्डन कलर के लॉकेट एवं अंगूठी , नाप तौल ग्राहकों के नाम – पता व मोबाइल नंबर लिखा हुआ 130 पेपर, 12 रजिस्टर , जिसमें साइबर ठगी से जुड़े व्यक्तियों का नाम – पता और मोबाइल नंबर अंकित है को बरामद किया गया है । इसके अलावे एक बुलेट मोटरसाइकिल समेत कुल छह बाइक और 2 लीटर देशी शराब बरामद करने में पुलिस को सफलता मिली है।

      एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है । पूछताछ के दौरान अपराधियों ने पुलिस को बताया कि नाप तौल के ग्राहकों एवं रजिस्टर में अंकित व्यक्तियों को फर्जी सिम वाले मोबाइल से फोन कर उन्हें इनाम जीतने का लालच देकर और चमत्कारी रिंग एवं लॉकेट भेजने के नाम पर ठगी का काम करते हैं ।

      उन्होंने बताया कि थाने में कांड दर्ज कर साइबर अपराधियों के सरगना रामप्रवेश रावत उर्फ गोरेलाल को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। एसपी ने पुनः दोहराया की साइबर ठगी करने वाले सावधान हो जाएं। वरना उनके खिलाफ मुहिम चलाकर उन्हें सलाखों के पीछे भेजने में पुलिस कोई कोताही नहीं बरतेगी।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!