अन्य
    Tuesday, April 16, 2024
    अन्य

      13-9 से गई चंडी प्रखंड प्रमुख और उप प्रमुख की कुर्सी

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के चंडी  प्रखंड प्रमुख और उप प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है। आज गुरुवार को  लाये गये पूर्व निर्धारित अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 13 पंचायत समिति सदस्यों ने तथा विरोध में 9 पंचायत समिति सदस्यों  ने वोट किया। इस तरह 13-9 के अंतर से वर्तमान प्रमुख और उप प्रमुख की कुर्सी चली गई।

      इस ताजा घटनाक्रम के साथ ही चंडी प्रखंड में राजनीतिक सरगर्मी  एक बार फिर से तेज हो गई है और अगले प्रखंड प्रमुख और उप प्रमुख कौन होगें, इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

      chandhi block poltics 2बता दें कि निवर्तमान चंडी प्रखंड प्रमुख निर्मला देवी व उपप्रमुख पूनम देवी का भाग्य के फैसले के लिये आज बुधवार को प्रखंड परिसर स्थित ई किसान भवन में लाए गये अविश्वास प्रस्ताव की बैठक  सुबह 11 बजे से शुरू हुई।

      चर्चा होने के बाद अविश्वास प्रस्ताव पारित या खारिज करने को लेकर गुप्त मतदान कराया गया। इसको लेकर सुरक्षा का कड़े प्रबंध किए गए थे।

      बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी विशाल आनंद ने बताया कि प्रखंड में कुल 22 पंचायत समिति सदस्य है। गुप्त वोटिंग के तहत 13 पंस सदस्य के प्रमुख-उप प्रमुख के खिलाफ वोट देने के कारण अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। दोनों के समर्थन में मात्र 9 वोट ही पड़े। 

       कल देर तक प्रमुख व उपप्रमुख के समर्थकों का दावा था कि अविश्वास प्रस्ताव पर मत विभाजन में कोई असर नही पड़ेगा। अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो जाएगा।  वही विपक्ष गुट भी गिराने के लिए  अपने 12 पंस सदस्यों के साथ  मजबूती से खड़े दिखाई दे रहे थे। आज की वोटिंग के दौरान प्रमुख-उप प्रमुख के एक समर्थक भी विरोधियों के साथ हो लिये।

      विपक्षी गुट के दयाशंकर यादव ने कहा कि योजना में मनमानी व अनियमितता को लेकर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। जोसा उनका दावा था कि बहस औरर मत विभाजन में प्रमुख व उपप्रमुख की कुर्सी गिर जाएगी, वैसा ही हुआ है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!