अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      11 साल बाद भी नहीं मिला जमशेदपुर की इस निर्भया को इंसाफ !

      रश्मि का इलाज करने वाले डॉ. प्रभात  की भी हत्या  हो गई । उसके बाद  डॉ प्रभात के हत्यारे  की भी हत्या  हो चुकी। यानि सभी साक्ष्य गायब हो चुके हैं…”

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। पिछले 11 सालों से रश्मि (काल्पनिक नाम) को इंसाफ दिलाने के लिए उसकी मां न्यायालय का दरवाजा खटखटा रही है, लेकिन आज तक रश्मि के हत्यारों को सजा नहीं मिल सका है।

      इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई के पास में है। वहीं सीबीआई को रश्मि की मां ने आड़े हाथ लिया और कहा सीबीआई बिकाऊ है और पूरे जांच में सीबीआई ही रोड़ा अटकाने का काम कर रही है।JAMSHEDPUR NIRBHAYA 11

      साकची गोल चक्कर पर अपनी बेटी की इंसाफ के लिए धरने पर बैठी मां अपनी दु:खों का दास्तान बताते- बताते बेहोश होकर गिर गई। रश्मि की मां ने बताया कि उनकी बेटी की दुष्कर्म कर हत्या बिष्टुपुर के सोनेट होटल में कर दी गई थी।

      इस जघन्य वरदात में टाटा स्टील के कई नामी-गिरामी अधिकारी और होटल के मालिक की संलिप्तता बताई गई, लेकिन आज तक सीबीआई इसका खुलासा नहीं कर सकी है।

      पीड़िता की मां ने अब पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अपनी बेटी के लिए इंसाफ मांगा है। वही रश्मि के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ने वालों में रामाकांत ओझा भी शामिल हैं, जो शुरू से ही रश्मि को इंसाफ दिलाने के लिए संघर्षरत हैं।

      उन्होंने पूरे मामले के पीछे हाईप्रोफाइल लोगों का हाथ बताया और कहा सारे साक्ष्यों को सिलसिलेवार ढंग से रास्ते से हटा दिया गया है। जिसका जवाब ना तो सीबीआई के पास है और ना ही जमशेदपुर पुलिस के पास। JAMSHEDPUR NIRBHAYA 1

      बता दें कि पेशे से एयर होस्टेस रश्मि 11 साल पहले बिष्टुपुर के सोनेट होटल के कमरे में मृत पाई गई थी। उसका इलाज करने वाले डॉक्टर प्रभात  ने उस वक्त बताया था कि उसके शरीर  के 14 हिस्सों में जख्म के निशान पाए गए थे।

      बाद में  डॉ प्रभात की भी हत्या  हो गई थी। जबकि  डॉ प्रभात के हत्यारे  की भी हत्या  हो चुकी है। यानि सभी साक्ष्य गायब हो चुके हैं।

      ऐसे में जमशेदपुर की निर्भया को इंसाफ कैसे मिलेगा। मिलेगा भी या नहीं? यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल जमशेदपुर की निर्भया के लिए उसकी मां पिछले 11 सालों से इंसाफ की लड़ाई लड़ रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!