अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      हिलसा में आपसी सौहार्द को लेकर शांति समिति की बैठक

      “शांति समिति की बैठक में जनप्रतिनिधि, अधिकारी के साथ-साथ आमजनों ने कहा- लोगों के धैर्य और संयम से हिलसा में बनी रही शांति, निर्दोष को न फंसे और शरारतियों पर हो कठोर कार्रवाई”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। नालंदा जिले के हिलसा नगर में कथित शरारतियों ने सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की थी, लेकिन लोगों के धैर्य और संयम से शांति बनी रही। उक्त बातें रविवार को शहर के रामबाबू हाईस्कूल के सभागार कक्ष में आयोजित शांति समिति की बैठक में लोगों ने व्यक्त किया।

      hilsa news1
      OLYMPUS DIGITAL CAMERA

      विधायक अत्रीमुनी उर्फ शक्ति सिंह यादव ने कहा कि हिलसा के लोग शांति और सदभाव के प्रतीक माने जाते हैं। यहां हर लोग एक-दूसरे के दु:ख और सुख में शरीक होते रहे हैं।

      उन्होंने कहा कि कतिपय शरारती तत्वों ऐसी स्थिति पसंद नहीं आ रही। ऐसे शरारती अपने स्वार्थ में पिछले दिनों हिलसा में सौहार्द और शांति को भंग करने की एक कोशिश की।

      विधायक श्री यादव ने कहा बाबजूद इसके हिलसा के लोग हिम्मत और सूझबूझ से कतिपय शरारतियों के झांसे में नहीं आए। जिसका फलाफल है कि आज हिलसा में शांति और सौहार्द बना हुआ है।

      उन्होंने पुलिस-प्रशासन से कहा कि ऐसे शरारतियों पर कठोर कार्रवाई हो जो सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश किया है। किसी भी स्थिति में निर्दोष नहीं फंसे पुलिस-प्रशासन इसका ख्याल रखें।

      पूर्व विधान पार्षद राजू गोप ने कहा कि जिसके आधार पर शांति भंग करने की कोशिश आमचर्चा हुई उसमें कोई दम नहीं था। एक साजिश के तहत कतिपय लोग हिलसा में स्वार्थ सिद्धि की कोशिश किए, जिसे किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

      एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा ने कहा कि पिछले दिनों जो कुछ हुआ उसका कोई ठोस कारण उभर कर सामने नहीं आया। सिर्फ अफवाह पर लोग खुद को असहज महसूस करने लगे।

      उन्होंने हिलसावासियों से आवाह्न किया कि किसी भी अफवाह पर ध्यान देने से पहले उसकी पुष्टि कर लें। अफवाह की सूचना तत्काल पुलिस-प्रशासन को दें, ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके।

      इस मौके पर डीएसपी प्रवेन्द्र भारती, पुलिस इंसपेक्टर मदन प्रसाद सिंह, थानाध्यक्ष रत्न किशोर झा, बीडीओ डॉ अजय कुमार, सीओ सुबोध कुमार, मुख्य पार्षद के प्रतिनिधि डॉ विश्वनाथ, माले नेता चुन्नू चंद्रवंशी, मो. एहसान खां, प्रफुल्ल कुमार, ओमप्रकाश राही एवं अर्जुन प्रसाद विश्वकर्मा आदि मौजूद थे।

      पीजी की पढाई को प्रिंसिपल को छात्र सौंपेगें ज्ञापन

      पीजी की पढाई के लिए हिलसा के छात्र सोमवार को एसयू कॉलेज के प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंपेगे। इस आशय का निर्णय रविवार को हिलसा में छात्रों की हुई बैठक में लिया गया।

      बैठक में छात्रों ने कहा कि बार-बार मांग किए जाने के बाबजूद एसयू कॉलेज में पीजी और बीएलआईएस की पढाई शुरु नहीं किए जाने पर चिंता जताई।

      छात्रों ने कहा कि उक्त दो वर्गों की पढाई के लिए एकबार फिर प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंपा जाए। छात्रों के बैठक की अध्यक्षता सौरभ कुमार तथा संचालन प्रीति कुमारी ने की।

      इस मौके पर रजनीश रंजन, मंटु यादव, काजु कुमार, सोनु कुमार, राहुल कुमार, धीरेन्द्र कुमार, कृष्ण मुरारी, अविनाश कुमार, सुमन कुमार, नीतीश कुमार एवं गुड्डू कुमार आदि मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!