अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      हिलसा में पीकअप भान पर लदे झारखंड निर्मित 26 सौ पाऊच शराब जप्त

      “आईजी शनिवार को राजगीर में जिले के टॉप पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर दारु और बालू के अवैध कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था। आईजी की बैठक के महज बारह घंटे के अंदर शराब की बड़ी खेप बरामद होना पुलिस की उपलब्धि है।”

      हिलसा (चन्द्रकांत)। आईजी नैयर हसनैन खां के क्लॉस लिए जाने के महज बारह घंटे के अंदर ही हिलसा थाना पुलिस शराब की एक बड़ी खेप बरामद कर शराब कारोबारियों को तगड़ा झटका दिया।

      पुलिस शनिवार की देर रात पुलिस शहर के खोरमपुर इलाके में गश्ती कर रही थी। तभी नशे की हालत में दो युवक झूमते नजर आया। शक होने पर पुलिस ने दोंनो युवक को कब्जे में लेकर मेडिकल कराया तो दोंनो के शराब पीने की पुष्टि हुई।  पुलिस गिरफ्त में आए खोरमपुर एवं कैतियाबिगहा गांव निवासी क्रमश: शशिकांत एवं राजीव कुमार ने पुलिस के समक्ष चौकाने वाला ब्यान दिया।hilsa wine crime1

      युवकों ने शराब के कारोबारियों का खुलासा करते हुए बताया कि हर सप्ताह खोरमपुर इलाके में झारखंड से पिकअप भान पर सवार आता है। पुलिस के समक्ष युवकों ने बताया कि कुछ ही देर में पिकअप से शराब की बड़ी खेप आने वाला है।

      युवकों के खुलासे के बाद चौकस हुई पुलिस खोरमपुर इलाके को टारगेट में ले लिया। गश्ती भान के अलावा सादे लिवास में पुलिस को इधर-उधर तैनात कर दिया। रात के अंधेरे में एक पिकअप भान खोरमपुर इलाके में आकर जैसे ही लगा वैसे ही पुलिस अपनी चहल कदमी तेज कर दी। पुलिस की चहल कदमी देख पिकअप पर सवार युवक अंधेरे में भाग गया। पिकअप के निकट जब पुलिस पहुंची तो स्थिति देख दंग रह गई। पिकअप पर बोरे में देशी शराब का पाऊच लदा हुआ था।

      पुलिस पिकअप भान को अपने कब्जे में लेकर थाना लेकर चली आयी। थाना में पिकअप से शराब भरा बोरा उतारने के बाद की स्थिति देख पुलिस और दंग रह गयी। पिकअप भान में तहखाना बना हुआ था।

      तहखाना की बनावट से स्पष्ट होता है कि पुलिस गिरफ्त में आया पिकअप भान का बॉडी को विशेष तौर पर शराब ढोने के लिए ही बनाया गया है। थानाध्यक्ष रत्न किशोर झा ने उक्त मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की, लेकिन अनुसंधान प्रभावित होने का हवाला देकर शराब के मुख्य कारोबारियों के नामों का खुलासा नहीं किया।

      सिर्फ इतना ही बताया कि जल्द ही सरगना को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मालूम हो कि आईजी शनिवार को राजगीर में जिले के टॉप पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर दारु और बालू के अवैध कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था। आईजी की बैठक के महज बारह घंटे के अंदर शराब की बड़ी खेप बरामद होना पुलिस की उपलब्धि है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!