अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      हरे-भरे पेड़ों की अवैध कटाई करने वालों पर होगी कठोर कार्रवाईः सीओ

      “लोदीपुर बोधीबिगहा गांव के पास उन्हें जैसे ही हरे-भरे पेड़ काटे जाने की सूचना मिली, तत्काल कार्रवाई करते हुये कटे लकड़ी को जब्त कर लिया गया और उसे काटने वालों के खिलाफ सघन पड़ताल की जा रही है।”

      nagarnausa coनगरनौसा, नालंदा। नगरनौसा प्रखंड क्षेत्र में जारी हरे-भरे पेड़ की अवैध कटाई को लेकर सीओ कुमार विमल प्रकाश ने कठोर करवाई करने की बात कही हैं।

      सीओ ने लोगों से हरे-भरे पड़े नही काटने एवं पर्यावरण संरक्षण में अहम भूमिका निभाने का आग्रह करते हुये कहा कि पेड़ और अच्छे वातावरण को कैसे बचाये रखें।

      उन्होंने बताया कि लोदीपुर बोधीबिगहा गांव के पास उन्हें जैसे ही हरे-भरे पेड़ काटे जाने की सूचना मिली, तत्काल कार्रवाई करते हुये कटे लकड़ी को जब्त कर लिया गया और उसे काटने वालों के खिलाफ सघन पड़ताल की जा रही है।

      सीओ ने कहा कि गांव वालों को चाहिये कि पेड़ों की अवैध कटाई पर कड़ी नजर रखें और किसी प्रकार की क्षति की सूचना तत्काल उन्हें दें। अवैध कटाई करने वालों को किसी भी कीमत पर वख्शा नहीं जायेगा।  

      उन्होंने हरे-भरे पेड़ों की महत्ता पर प्रकाश डालते हुये कहा कि जिस तरह से हम अपने बच्चों की सेवा करते है, उसी तरह से हमे पेड़ो की सेवा करनी चाहिये ताकि, आगे चल कर हमें उसका फल मिल  सके और साफ  वातावरण को अपने जीवन मे उतारा जा सके । पर्यावरण बचाव को लेकर कुछ चिंता हमे इसके प्रति हर पल करनी चाहिए। तभी हम आने वाले समय मे चैन की सांस ले सकते है । अभी हाल यह है कि अगर हम सभी मिल करके पर्यावरण प्रदूषण और साफ सफाई पे काम नही करेंगे तो आने वाला समय बहुत भयावह होगा और तब हम शायद कुछ नही कर पाएंगे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!