अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      हरिद्वार में चाक चौबंद सुरक्षा के बीच टप्पेबाजों ने यूंं उड़ाए लाखों रुपये

      हरिद्वार। बैसाखी पर्व पर शहर में सुरक्षा चाक-चौबंद होने के दावों की पोल बदमाशों ने एक घंटे के अंतराल में दो वारदातें कर खोल दी। इस दौरान टप्पेबाज कार सवारों को झांसा देकर लाखों रुपये उड़ाने में कामयाब रहे।

      टप्पेबाजी की पहली वारदात हरिद्वार-देहरादून हाईवे पर हुई। थाना कनखल क्षेत्रांतर्गत गंगा रिवेरा होटल के सामने बाइक सवार दो युवकों ने एक चलती कार के बराबर में बाइक लगाकर कार से मोबिल ऑयल निकलने की बात कही। इस पर चालक ने कार को सड़क किनारे लगा लिया। चालक व उसमें सवार रविकांत पुत्र प्रेम कुमार बंसल निवासी दीनदयाल नगर, ग्वालियर मध्य प्रदेश कार का बोनट उठाकर चेक करने लगे।

      इस बीच, टप्पेबाजों ने मौका का फायदा उठाकर कार की खिड़की से पीछे की सीट पर रखा बैग उड़ा लिया और फरार हो गये। इस पर रविकांत ने शोर मचा दिया। सूचना पर एसओ कनखल नत्थीलाल उनियाल ने मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटायी। पुलिस ने इस दौरान होटल गंगा रिवेरा के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जिसमें हाईवे से बाइक पर दो टप्पेबाज जाते नजर आये। रविकांत की तहरीर पर कनखल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

      रविकांत बताया कि वह सिडकुल स्थित होटल रेडिसन ब्ल्यू में ठहरे थे और जौलीग्रांट एयरपोर्ट जा रहे थे। बैग में दो लाख की नकदी होने की जानकारी दी। उधर, इस घटना को हुये एक घंटा भी नहीं हुआ था कि चोरों ने सिडकुल क्षेत्र में इसी अंदाज में एक और वारदात को अंजाम दे डाला।

      बताया गया कि मंत्रा हैप्पी होमी के पास भी बाइक सवार दो टप्पेबाजों ने कार सवार व्यक्ति को कार से मोबिल ऑयल निकलने की बात कहते हुए उनकी कार से बैग साफ कर दिया। पीड़ित अभिनव कुमार हाल निवासी भगवानपुर व मूल निवासी महाराष्ट्र भगवानपुर क्षेत्र में फैक्ट्री में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है।

      वह गुरुवार को सिडकुल की अलग-अलग कंपनियों से रुपये एकत्रित कर लौट रहा था। अभिनव ने सिडकुल थाने में तहरीर देकर बताया कि उसके बैग में साढ़े आठ लाख रुपये थे।

      सीओ सदर जेपी जुयाल ने बताया कि अभिनव से पूछताछ की जा रही कि वह किन-किन कंपनियों से पैसे लेकर आया था। साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। वहीं, एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने कहा कि दोनों वारदातों का जल्द खुलासा होगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!