अन्य
    Tuesday, April 23, 2024
    अन्य

      हड़ताल का समर्थन वाले कोषाध्यक्ष समेत तीन सदस्य शिक्षकों को संघ से निकाला

      expert mediaचंडी, नालंदा (संवाददाता)। शिक्षक संघों का गठन शिक्षकों के हित के लिए किया जाता है। लेकिन नालंदा जिले में परिवर्तनकारी शिक्षक संघ का गठन का उद्देश्य इसके विपरित निकला। जहां जिला कार्यकारिणी के कोषाध्यक्ष अरूण कुमार, जिला कार्यकारिणी सदस्य प्रमोद कुमार एवं विजय कुमार रविदास को शिक्षकों के हित की आवाज उठाने पर संघ से निष्कासित कर दिया गया।

      निष्कासन की इस घटना का विरोध करनेवाले समस्त शिक्षकों का कहना है कि हमलोगों को हर हाल में समान काम का समान वेतनमान चाहिए। इसके लिए हम समस्त शिक्षकों को मूर्ख बनाकर संघ की गंदी राजनीति करके ड्रामा किया जा रहा है।

      उधर प्रारंभिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष सुधांशु कुमार ने कहा है कि प्रखंड में उपरोक्त तीनों शिक्षकों का सैकड़ों शिक्षकों ने साथ देने का वादा किया है। जिसका पूरा असर नालंदा जिले के सारे प्रखंडों में पड़ना लाजिमी है और परिवर्तनकारी शिक्षक संघ का कुनबा दिन ब दिन घटता ही जा रहा है।

      उन्होंने कहा कि यह घटना परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष के गृह प्रखंड चण्डी का है, जहां लगभग 400 नियोजित शिक्षकों में 250 से अधिक शिक्षकों ने हड़ताल में समर्थन देने हेतु सहमति प्रदान की है और इस घटना से अधिकांश नियोजित शिक्षकों में रोष है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!