अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      हजारीबाग और गिरिडीह में बैंक से 51 लाख की लूट

      रांची। मंगलवार सुबह झारखंड के दो शहरों के बैंकों में बेखौफ अपराधियों ने जम कर लूट मचायी है। हजारीबाग और गिरिडीह के बैंकों से दो अलग अलग घटनाओं में करीब 51 लाख रुपए की लूट की गई।

      पहला मामला गिरिडीह के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की बेंगाबाद शाखा का है, जहां पांच अपराधियों ने 30 लाख रुपए की लूट कर ली। वहीं हजारीबाग के इचाक स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा से भी दिन दहाड़े 21 लाख 30 हजार रुपए की लूट हो गई।

      जानकारी के मुताबिक सोमवार को हजारीबाग के इचाक स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा  खुलने के बाद आठ की संख्या में अज्ञात अपराधी बैंक पहुंचे. हथियारों से लैस अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया।

      बहरहाल ईचाक पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर अपराधियों की धर पकड़ में जुटी है। वहां मौजूद ग्राहकों के साथ बैंक कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। सीसीटी कैमरे के फुटेज खंगालने की तैयारी चल रही है।

      उधर गिरिडीह के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की बेंगाबाद शाखा में भी  पांच हथियार बंद अपराधियों ने  घटना को अंजाम दिया।

      बकौल बैंक के उपशाखा प्रबंधक, हथियार बंद अपराधियों ने आकर पहले हमें कब्जे में लिया और कहा कि अपनी सीट से हिलना भी नहीं। फिर लॉकर की चाभी की मांग की।  उस समय  बैंक में जैसे जैसे कर्मचारी और ग्राहक आ रहे थे, वैसे वैसे उन्हें पकड़ कर डकैत वॉशरूम में लॉक कर रहे थे। बहरहाल, बेंगाबाद पुलिस अपराधियों की धर पकड़ में जुटी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!