अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      स्वर्ण व्यवसायी के घर डकैतों का घंटो तांडव, सपरिवार बंधक बना लूट ली 5 लाख की संपति

      ” जैसे ही सन्देह हुआ की घर के अंदर से ही सभी परिवार चोर चोर का शोर मचाने लगे, लेकिन आसपास व गांव के कोई लोग नही दौड़े “

      HILSA CRIME 1

      हिलसा (मनीष)। नालंदा जिले के हिलसा थाना के ब्रहमस्थान गांव में हथियारबंद डकैतो ने बीते रात एक स्वर्ण व्यवसायी के घर में परिवार को बंधक बना भीषण डकैती की घटना को अंजाम दिया है। इस दौरान नगदी व गहना जेवर सहित करीब पांच लाख की सम्पति लूट कर आराम से डकैत चलते बने।

      सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिलसा थाना क्षेत्र के ब्रह्मस्थान गांव निवासी रामानन्द प्रसाद, जो हिलसा शहर में ज्वेलर्स की दुकान दिए हुए है। बीते बुधवार की देर रात्रि स्वर्ण व्यवसायी रामानन्द प्रसाद व पुत्र वृजकिशोर प्रसाद उर्फ़ बाबा तथा बहू सभी परिवार घर में सो रहे थे, तभी डकैतो ने घर में प्रवेश करने के लिये पहले सेंधमारी किया।

      उसके बाद दो दरवाजा में लगे किवाड़ को तोड़कर घर के पूरे परिवार को हथियार के बल पर बंधक बना लिया और फिर लूटपाट करने लगे। इस दौरान गोदरेज व बक्सा में रखे 20 हजार रुपया नगद तथा महंगी कपड़ा, एलइडी टीवी, मोबाइल, गहना जेवर आदि लेकर आराम से डकैत चलते बने।

      शोर शराबा के बाद भी नही दौड़े ग्रामीण

      पीड़ित स्वर्ण व्यवसायी रामानंद प्रसाद ने बताया की आधा दर्जन की संख्या में हथियार लिये हुए सभी डकैत थे और योजना वद्ध तरीका से डकैतों ने पहले घर के पांच इंच के दीवार में सेंधमारी किया तो खटखट की आवाज सुन बहू की नींद खुली और आँगन में आकर झाँकने लगी, जहाँ सेंधमारी करते देख बहू की होश उड़ गयी।

      तभी उन्होंने आवाज लगाकर घर के सब लोगों को जगाया। उसके बाद खिड़की से देखा तो बाहर सभी अपराधी अलग अलग जगहों पर मोर्चा लिये हुए थे। जैसे ही सन्देह हुआ की घर के अंदर से ही सभी परिवार चोर चोर का शोर मचाने लगे, लेकिन आसपास व गांव के कोई लोग नही दौड़े।

      ततपश्चात डकैत लोग न मुख्य दरबाजा को लोहे की रड से तोड़ने लगे।  डर से हम सभी परिवार घर के दूसरे कमरा में बन्द हो गए। फिर मुख्य दरबाजा तोड़ने के बाद घर के सपरिवार बंद कमरा के दरवाजा को भी तोड़ते हुए अपराधी सभी को कनपट्टी पर पिस्तौल सटाते हुए जुवान बन्द रखने की धमकी दिया।  उसके बाद पुरे घर घण्टों डकैतो द्वारा तांडव मचाया गया, लेकिन आसपास व गांव के लोगो को भनक तक नही लगी ?

      उन्होंने बताया कि नगद समेत अनुमानित करीब पांच लाख की सम्पति डकैतो द्वारा ले जाया गया । इस घटना के बाद जहाँ पीड़ित परिवार काफी दहशत में हैं, वही गांव के लोग घटना को अनहोनी बता रहे है। घटना की सूचना मिलने के बाद हिलसा थाना पुलिस  घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात करने बाद अपराधियो की तलाश करने में जुट गयी है।

      तीन दिन में डकैती की दूसरी घटना

      दो दिन पूर्व यानि मंगलवार की रात में हिलसा थाना क्षेत्र के चमरविगहा गांव में किसान कृष्णा प्रसाद के घर हुयी डकैती की घटना को पुलिश उद्भेदन कर भी नही पायी थी कि  दूसरी डकैती की घटना को अंजाम देकर पुलिस को कड़ी चुनौती दे डाली है। चमरविगहा गांव में भी डकैतों ने इसी तरह से घटना को अंजाम दिया था। पहले घर के सारे परिवार को हथियार के बल पर बंधक बनाया और फिर 50 हजार नगद , गहना जेवर समेत ढाई लाख की सम्पति डकैतो ने लूट लियाली था। तीन दिन के अंदर डकैती की दो बड़ी घटना ने जहाँ पूरे इलाके को झकझोर कर रख दिया है, वही प्रशासन की  बेचैनी भी बढ़ा दी है।

      पुलिस का दावा जल्द दोनों घटना का होगा उद्भेदन  

      घटना के सबंध में थानाध्यक्ष आर के झा ने बताया कि ब्रह्मस्थान गांव निवासी सह स्वर्ण व्यवसायी व दो दिन पूर्व हुयी चमरविगहा गांव में किसान के घर डकैती की घटना में पुलिसश जल्द ही उद्भेदन कर लेगी। स्वर्ण व्यवसायी के घर बीते रात हुयी घटना में अज्ञात के विरुद्ध कांड दर्ज के बारीकी से तफ्तीश की जा रही है तथा अपराधियो को पता लगाने के लिये पुलिस द्वारा जाल बिछाया जा रहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!