अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      स्पीडी ट्रायल सिविल कोर्ट बिहारशरीफ के प्रभारी को आईजी ने किया सम्मानित

      नालंदा जिले में आज जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने मद्य निषेध कानून के आरोपियों को सजा दिलाने में अहम भूमिका निभा रहे स्पीडी ट्रायल सिविल कोर्ट बिहारशरीफ के प्रभारी पुलिस आरक्षी निरीक्षक मुन्ना कुमार को आईजी द्वारा सम्मानित किया गया।

      मंगलवार को स्पीडी ट्रायल प्रभारी को सम्मानित करते हुए पटना केंद्रीय प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरिक्षक नैयर हसनैन खान ने कहा कि सुबे में पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू कराना सरकार की पहली प्राथमिकता में शामिल है। इसमें किसी भी स्तर पर कमजोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस क्षेत्र में अच्छे कार्य करने वालों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

      nalanda police 1उन्होंने कहा कि पुलिस आरक्षी निरीक्षक मुन्ना कुमार ने पूरी निष्ठा के साथ मध्य निषेध कानून के आरोपियों को सजा दिलाने का काम किया है। इनके सराहनीय सहयोग से अब तक इस कानून के तहत पांच आरोपियों को 10 -10 वर्ष का कारावास एवं 1-1 लाख रूपया जुर्माना विशेष न्यायाधीश मो. इशरतउल्ला द्वारा सुनाया गया।

      इस मौके पर उपस्थित जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन  एसएम एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार को मद्य निषेध कानून के तहत वादों के निष्पादन में अहम भूमिका निभाने वाले पदाधिकारियों एवं कर्मियों के संबंध में विस्तृत आवेदन भेजने का निर्देश दिया, ताकि उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके।

      डीएम त्यागराजन एस एम ने जिले में शराबबंदी को लेकर चल रहे कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। न्यायालय में चल रहे उत्पाद के केश के निष्पादन में तेजी लाने के लिए संबंधित अभियोजन पदाधिकारी एवं पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया।

      इस अवसर पर लोक अभियोजक मो़ कैसर इमाम, उत्पाद अधीक्षक प्रहलाद भूषण, डीपीआरओ लालबाबू सिंह, विशेष लोक अभियोजक दिलीप कुमार सिंह सहित अन्य कई अधिकारी मौजूद थे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!