अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      स्कूल भवन में मंदिर निर्माण की सामग्री रखे जाने को लेकर हंगामा

      कोडरमा (कुंतलेश)। उप्रावि बड़की गली गुमो में सामन न रखने देने को लेकर 15 जूृन को कुछ लोगों ने स्कूल कैंपस में खूब हंगामा किया।

      मिली जानकारी के अनुसार स्कूल के बगल स्थित सरकारी जमीन पर गांव के कुछ लोग शिव मंदिर बनाना चाहते हैं। इसके पहले 14 जून को मंदिर निर्माण की सामग्री में छड़ और सिमेंट रखने के लिए स्कूल की सचिव उषा देवी से लोगों ने स्कूल की चाभी मांगी। किंतु उषा ऐसे कार्यों के लिए विभागीय आदेश नहीं होने का हवाला देते हुए चाबी देने से मना कर दिया। उषा ने कहा कि मंदिर निर्माण में सालों भी का समय लग सकता है। ऐसे में स्कूल का कमरा जाम हो जाएगा।

      इसके बाद  कुछ लोगों ने स्कूल में ताला लगा दिया। स्कूल की सचिव उषा ने इस मामले की लिखित जानकारी डीएसई प्रबला खेस को दिया। डीएसई के निर्देश पर उसने गांव के ही रामफल तिवारी, सुरेश तिवारी, भुवनेश्वर पासवान और दिनेश वर्मा के खिलाफ तिलैया थाना में आवेदन दिया।

      बाद में पुलिस ने स्कूल का ताला खोलवाया। किंतु 15 जून को सुबह में जब स्कूल खुला तो उक्त लोगों ने बच्चों को स्कूल जाने से रोका और जो बच्चे स्कूल पहुंचे थे, उन्हें स्कूल से निकालकर घर भेज दिया गया।

      इसी बात को लेकर सचिव उषा देवी और पारा शिक्षकों ने विरोध किया तो हंगामा कर दिया गया। दूसरी ओर कुछ लोगों ने स्कूल के शिक्षकों को अन्यत्र भेजने की मांग की है। बता दें कि वह सरकारी जमीन है जिसपर मंदिर बनाने की योजना है।

      क्या कहती हैं सचिव: सचिव उषा देवी ने बताया कि सभी लोग पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं। वे हमेशा स्कूल को डिस्टर्व करते रहते हैं। वे हमसे किसी बात का बदला लेने के लिए ऐसा का रहे हैं।

      क्या है आदेश: इस संबंध में सरकार के मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने जिले के सभी डीसी को 29 अप्रैल 2017 को पत्र लिखकर डीसी की अनुमति के बिना गैर सरकारी गतिविधियों, कार्यक्रम, समारोह, उपहर वितरण समेत अन्य गैर सरकारी कामों के उपयोग में न देने की बात कही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!