अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      सोगरा वक्फ स्टेट के मोतवली ने कहा- दीमक खा गए सारे कागजात

      “जांच टीम के सामने सदस्य आफताब हसन ने बताया कि मोतवली एसएम शरफ की बहाली ही अवैध है। अगर इनकी बहाली सही है तो सबूत मांगा जाए। इस सवाल के जवाब में मोतवल ने चुप्पी साध ली। सिर्फ इतना कहा कि सारे कागजात दीमक खा गयी…

      नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ अवस्थित सूबे की सबसे बड़ी औकाफ कमेटी सोगरा वक्फ स्टेट में घपलों-घोटालों की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच टीम पहुंची। 

      सदस्यों को 14 बिंदुओं पर जांचकर रिपोर्ट सुन्नी वक्फ बोर्ड को देनी है। लेकिन, एक दिन में महज दो शिकायतों पर ही जांच हो सकी। जांच टीम अब दोबारा 15 सितम्बर को आएगी।

      biharsarif sogra waqf bord mutalvi crime
      घपले-घोटालों में आकंठ फंसे सोगरा वक्फ स्टेट के मोतलवी हाजी एसएम शरफ…..

      जांच दल बीते रविवार को करीब 10 बजे बिहारशरीफ पहुंची थी। 10 बजकर 40 मिनट से जांच की शुरुआत हुई। इसमें सभी सदस्यों के अलावा शिकायतकर्ता भी मौजूद थे।

      देर शाम तक चली बैठक में केवल दो ही बिंदुओं पर जांच हो सकी। जांच के दौरान मोतव्वली हर समय खामोश रहे। कार्यालय के बाहर सैकड़ों लोग इकट्ठे हो गए थे।

      सोगरा वक्फ स्टेट के संचालन के लिए 21 सदस्यीय कमेटी है। इनमें एक मनव्वर आलम की मौत हो चुकी है। डीएम और खुद मोतवली सदस्य होते हैं। इन तीनों को छोड़ दिया जाए तो कुल 18 में से 9 सदस्यों के अलावा कागजी मोहल्ले के मो. कलीम खान ने भी आवेदन देकर मोतव्वली की शिकायत की थी।

      biharsarif sogra waqf bord mutalvi 1जांचकर्ताओं को आवेदक कलीम खान ने मोतवली द्वारा बीवी सोगरा मरहूमा की वसीयत के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया।

      कागजी मोहल्ला कब्रिस्तान कमेटी के सचिव कलीम खान ने कहा कि मोतवल्ली ने खाता नम्बर 98, प्लॉट नम्बर 213 व 216 गैर मजरुआ आम कब्रिस्तान की जमीन को डॉ. लक्ष्मण कुमार, डॉ. जितेंद्र कुमार व डॉ. सुनील कुमार को 10 साल के लीज पर दे दिया है। प्लॉट न. 213 गैर मजरुआ आम कब्रिस्तान की भूमि गुलरेज अंसारी, सुजीत कुमार व धनंजय कुमार को लीज पर दिया गया है।

      उन्होंने जांच टीम को बताया कि बिहारशरीफ के तत्कालीन सीओ ने लिखित तौर पर मोतव्वली को भू-माफिया करार दिया है। इसके सारे सबूत भी उन्होंने जांचकर्ता को सौंप दिये।

      इस जांच की बाबत सोगरा वक्फ स्टेट के मोतलवी हाजी एसएम शरफ का कहना है कि वक्फ स्टेट लोगों की शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। वे अभी कुछ नहीं बोलेंगे। अगर वेसही हूं तो रिपोर्ट मेरे पक्ष में आएगी। जांच कर ही टीम को वे हर बिन्दु की सही-सही जानकारी दे रहे हैं। अभी जांच बाकी है। ऐसे में उनका कुछ भी बोलना उचित नहीं होगा।

      कमिटि इन बिंदुओं पर कर रही जांचः

       मोतवल्ली की अवैध बहाली

      कागजी मोहल्ला कब्रिस्तान की जमीन लीज पर देने

      हर माह ऑडिट नहीं कराने

      मदरसा इस्लामिया में बीवी जीयन मार्केट पर मदरसा कैसे बना

       सोगरा वक्फ स्टेट के सारे पैसे मोतवल्ली के खाते में जमा कैसे कराये जा रहे

       मोतवल्ली द्वारा अपना वेतन 1 लाख 10 हजार कर लेने

       स्टेट के विकासात्मक कार्यों को कमेटी से पास न कराना

       स्टेट का खाता ज्वाइंट क्यों नहीं

      जीबी की मीटिंग में पास फैसले पर अमल न होना

      गढ़पर व बरबीघा बस स्टैंड को अपनी मर्जी से किराया लगाने

      आलमगंज की दुकानों को किस आधार पर किराया दिया गया 

      स्टेट में अवैध बहाली

      सोहन कुआं की जमीन व अन्य शिकायतों की जांच 

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!