अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      सुशासन बाबू के हरनौत में 34 नामजद समेत 2 सौ अन्नदाताओं पर केस!

      harnaut nalanda 3हरनौत, नालंदा (संवाददाता)। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के घर क्षेत्र हरनौत में सोमवार को विभिन्न मांगो को लेकर किसानों का आंदोलन और सड़क जाम के मामले को लेकर जिला प्रशासन की कार्रवाई सामने आयी है। किसानों द्वारा सड़क जाम करने को लेकर डीएम के निर्देश पर 34 नामजद किसान तथा दो सौ अज्ञात किसानों पर हरनौत थाना में सीओ बीडीओ ने केस दर्ज कराया है

      संघर्षशील किसान मजदूर संघ के आह्वान पर शांतिपूर्ण धरना पर बैठे और सोमवार को हरनौत बंद के दौरान मामले को लेकर प्रशासन के द्वारा आंदोलनरत किसानों पर चौंतीस नामजद सहित दो सौ अज्ञात  लोगों पर प्राथिमिकी दर्ज की गई है।

      सीओ उमेश कुमार ने बताया कि यह कार्रवाई डीएम के आदेश के आलोक में बीडीओ एवं सीओ के संयुक्त सूचना पर की गई है। उन्होंने बताया कि प्रशासन के द्वारा कार्यक्रम के पूर्व संध्या को संघ के पांच सदस्यों को बुलाकर कार्यक्रम स्थगित करने को कहा गया था। यहाँ से डीएम साहब के पास ले जाया गया। जहाँ सभी संघ के सदस्यों को कहा गया कि ईद के दिन इस तरह का कार्यक्रम करना उचित नहीं है। रात्रि में सिरसी गांव जाकर भी लोगों से बात की गई। फिर भी लोगों ने गलत कदम उठाकर जबरन सड़क जाम किया।

      संघर्षशील किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करने के घटना को लेकर बताया कि कार्यक्रम के दिन जिला के आला अधिकारिओं को ज्ञापन दी गई है। उस समय अधिकारियों ने किसी भी प्रकार का कार्रवाई नहीं करने का आश्वासन दिया था। वाबजूद अगर ऐसा होता है तो यह किसानों के साथ धोखाधड़ी एवं वादा खिलाफी है। किसानों के बीच बैठक कर आगे की रणनीति अपनाई जाएगी। इस तरह केस दर्ज होने पर किसानों में आक्रोश देखा जा रहा है ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!