अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      सीओ की रोक के बाबजूद अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद

      यदि इसे नहीं रोका गया तो इस तरह अवैध निर्माण का शिलशिला जारी रह सकता है। आने वाले समय में न केवल सरकारी जमीन का अतिक्रमण होता रहेगा और एक दिन प्रशासन के लिए भी मुसीबत बन जाएगा।”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालन्दा जिले के गिरियक थाना क्षेत्र के बकरा गांव में सीओ के आदेश को दरकिनार कर फिर पुरानी सड़क के किनारे अवैध मकान-दुकान बनाने का निर्माण जारी है।giriyak co news1

      इसके पूर्व में भी अवैध निर्माण करने पर कार्रवाई भी की गयी थी लेकिन इसके बाद भी अवैध निर्माण का कार्य नहीं रुक रहा है।

      सीओ द्वारा पूर्व में भी ग्रामीणों को मौखिक आगाह किया गया था कि सरकारी जमीन पर किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं करें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

       पुराने समय में इसी रोड से सभी गाड़ियां आती-जाती थी, लेकिन बाईपास बन जाने से सब गाड़ी उसी ओर से आती जाती है और आज उसी सड़क को कुछ  लोगों द्वारा अपना बसेरा बनाना चाह रहे हैं ।

      अवैध निर्माण का कार्य बकरा निवासी रामस्वरूप केवट पिता मंगरु केवट द्वारा पुरानी सड़क के किनारे खुलेआम सरकारी जमीन पर मकान बनाने का कार्य किया जा रहा है।

      इसके पहले कुछ ग्रामीण सरकारी जमीम को कब्जा कर दुकान बनाने का प्रयास कर रहे थे जिसे सीओ कमला चौधरी द्वारा संज्ञान में लेते हुए फौरन कार्रवाई करते हुए निर्माण कार्य को रोकवा दिया था और उसके विरुद्ध कार्रवाई भी की थी। 

      इसके बावजूद भी अवैध निर्माण का कार्य कुछ शरारतीतत्वों के द्वारा सरकारी जमीन पर किया जा रहा है।

      ग्रामीणों ने बताया कि सीओं के चेतावनी के बावजूद कुछ ग्रामीणों की मनसा में बदलाव नहीं आया है और चोरी छिपे काम कर सरकारी जमीन को कब्जा कर अवैध निर्माण का कार्य किया जा रहा है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!