अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      सीएम समेत सभी मंत्री एक माह का वेतन करेंगे सेना के चरणों में अर्पित

      “वंदे मातरम्….भारतीय सेना जिंदाबाद.. जिंदाबाद…..जब तक सूरज चांद रहेगा, विजय सोरेंग तुम्हारा नाम रहेगा… भारत माता की जय…हिंदुस्तान जिंदाबाद…की प्रतिध्वनि से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट गुंजायमान था..हजारों की संख्या में मौजूद लोगों की आंखें नम, जुबान और चेहरे पर आतंक के खिलाफ आक्रोश के भाव…मौका था गुमला निवासी सीआरपीएफ जवान विजय सोरेंग को श्रद्धांजलि अर्पित करने का…..”

      CM 1रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखण्ड के गुमला निवासी विजय सोरेंग को श्रद्धासुमन और उनके पार्थिक शरीर को कंधा देने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि विजय सोरेंग की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। देश इसका बदला लेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया है कि गुनहगारों को छोड़ा नहीं जाएगा।

      मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलवामा में शहीद हुए वीर सपूतों के परिजनों के साथ पूरा देश खड़ा है। वे और उनके मंत्रिमंडल के सभी साथी अपना एक महीने का वेतन शहीदों के परिजनों के चरणों में अर्पित करते हैं।

      उन्होंने कहा कि शहीद विजय सोरेंग के परिजनों को 10 लाख रुपये और शहीद के एक परिजनों को सरकारी नौकरी समेत उनके बच्चों को शिक्षा से आच्छादित करने में सहयोग करेगी।CM 3

      इस अवसर पर बड़ी संख्या में मौजूद सेना के अधिकारी व जवान और रांची के नागरिक भी उपस्थित थे। राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू, विधानसभा अध्यक्ष डॉ दिनेश उरांव, केंद्रीय राज्य मंत्री जयन्त सिन्हा, मंत्री सीपी सिंह, सांसद रामटहल चौधरी, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, कांके विधायक डॉ जीतू चरण राम, रांची की मेयर आशा लकड़ा, डीजीपी डी के पाण्डेय ने शहीद विजय सोरेंग को श्रद्धांजलि दी। 

      उसके बाद शहीद विजय सोरेंग का पार्थिव शरीर सड़क मार्ग से गुमला के लिए रवाना किया गया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!