अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      सावधान! अब बिहारशरीफ में ‘थर्ड आई’ रखेगी आप पर नजर

      बिहारशरीफ (प्रमुख संवाददाता)। अब नालंदा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में अब आप कैमरे की नजर में हैं ।थर्ड आई अब आप पर नजर रखेगी ।आपकी हलचल और गतिविधियों पर नालंदा पुलिस की पैनी नजर 24 घंटे रहेगी।आपकी एक गलती आप पर भारी पड़ सकती है।

      नालंदा पुलिस ने शहर में बढ़ते अपराध और बिगडते सांप्रदायिक माहौल को काबू में करने को लेकर शहर के 47 संवेदनशील और भीडभाड वाले स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है ।शहर के हालात पर अब नालंदा पुलिस 24 घंटे नजर रखेगी।

      शुक्रवार को बिहारशरीफ नगर निगम के महापौर वीणा कुमारी, डीएम त्यागराजन एस एम,नए पुलिस कप्तान सुरेन्द्र कुमार पोलिका ने संयुक्त रूप से बिहारशरीफ में सीसीटीवी कैमरे का उद्घाटन किया ।इस उद्घाटन के बाद माॅनिटर के जरिए अलग अलग जगहों की तस्वीरें भी देखी।

      नालंदा डीएम और एसपी ने बताया कि सीसीटीवी फूटेज के माध्यम से अपराध नियंत्रण में पुलिस को मदद मिलेगी तथा पुलिस को घटना स्थल पर पहुँचने में भी सहूलियत होगी।कंट्रोल रूम के माध्यम से शहर की हरेक गतिविधि पर नजर रखेगी जाएगी ।खासकर वैसे संदिग्ध तत्वों को जो शहर का माहौल बिगाड़ने में लगे रहते हैं ।साथ ही शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में भी सुधार होंगी ।

      बिहारशरीफ के 47 जगहों पर बिहारशरीफ नगर निगम के सौजन्य से कैमरे लगाए गए है।इसके लिए एक पुलिस कंट्रोल रूम भी बनाया गया है जो 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे की माॅनिटियरिंग करेगा ।इसके लिए 24 घंटे दो सब इंस्पेक्टर और सिपाही तैनात रहेंगे ।अगर जरा सा भी उन्हें लगे कि कहीं अपराध की घटना हो सकती है तो कंट्रोल रूम संबंधित थाने को अलर्ट कर सकती है।

      बिहारशरीफ के डीएम ऑफिस, पुलपर, रामचंद्रपुर, मछली मार्केट, भराव पर, हाॅस्पिटल रोड, भैसासुर,गगनदीवान, सोगरा काॅलेज, अम्बेर चौक, अजंता सिनेमा के पास, कटरा पर, बड़ी दरगाह, नबाब रोड सहित कई संवेदनशील जगहों पर कैमरे लगाए गए है ।

      अब देखना है कि इन सीसीटीवी कैमरे के बाद शहर की आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगती है या नही ?

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!