अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      साथी पत्रकारों की पहल आ रही काम,उपेंद्रनाथ मालाकार की हालत में सुधार

      रांची (संवाददाता)। राजधानी के राज हॉस्पीटल में बड़कागांव के पत्रकार उपेंद्रनाथ मालाकार के स्वास्थ्य में सुधार आया है। उन्हें अब ICU से जेनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

      MLA NIRMALAविदित हो कि हिन्दी दैनिक  रांची एक्सप्रेस के बड़कागांव रिपोर्टर मालाकार जी की गंभीर हालत बात तब सामने आई, जब वहां की स्थानीय कांग्रेस विधायक निर्मला देवी उन्हें देखने राज अस्पताल पहुंची। उस समय मालाकार जी ने अपनी माली हालात और अस्पताल प्रबंधन द्वारा मनमाने राशि की वसूली की ज्वलंत समस्या रखी। इसके बाद विधायक ने तत्काल 2000 रुपये की मदद की और सीधे स्वस्थ्य मंत्री से बात कर पत्रकार को बेहतर ईलाज व्यवस्था करने की मांग की। मंत्री ने हर संभव उपाय का भरोसा भी दिलाया लेकिन नतीजा सिफर रहा।

      उसके बाद झारखंड जर्नलिस्ट एसोशिएसन ने अपने स्तर से सदस्यों के बीच आपसी चंदा कर अब तक करीब 27 हजार की मदद की गई है।

      एसोशिएसन के अध्यक्ष शहनवाज ने हजारीबाग के संगठन सदस्यों का विशेष रूप से आभार जताया है, जिन्होंने मालाकार सरीखे पत्रकार साथी की समय रहते सहायता की। साथ ही, उन्होंने चतरा के जितेंद्र तिवारी जी के प्रयास से कई समाजसेवियों द्वारा सहायता राशि प्रदान करने की भी सराहना की है।

      लेकिन, पत्रकार उपेन्द्रनाथ मालाकार के प्रति सबसे पीड़ादायक पहलु यह है कि उन्होंने जिस अखबार के लिये करीब ढेड़ दशक से अपना खून-पसीना बहाते आ रहे हैं, उस अखबार के धनाठ्य मालिक-प्रबंधन-संपादक ने अब तक रती भर भी सुध नहीं ली है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!