अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      सरकारी कार्य में बाधा पहुँचाने वाले मुखिया, पैक्स अध्यक्ष पर एफआईआर

      चंडी (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज )। नालंदा जिले के चंडी प्रखंड के तुलसीगढ में मध्य विधालय की विवादित दीवार तोड़ने का विरोध करने पर पंचायत के मुखिया तथा पैक्स अध्यक्ष और उनके भाई पर चंडी सीओ द्वारा सरकारी कार्य में बाधा पहुँचाने का केस दर्ज कराया है।

      गुरूवार को हिलसा एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा के निर्देश पर चंडी बीडीओ,सीओ तथा महिला कांस्टेबल के साथ  पुलिस बल विवादित दीवार को जेसीबी के साथ तोड़ने के लिए गई हुई थी। लेकिन वहाँ के ग्रामीणों ने स्कूल की दीवार तोड़ने का विरोध किया। जिसकी वजह से सीओ समेत पुलिस बल को वापस लौटना पड़ा ।kodarma nalanda crime fir

      इधर पंचायत के मुखिया मणिकांत मनीष का कहना है कि उक्त दीवार को लेकर परिवाद चल रहा है। वैसे भी यह जमीन गैर मजरूआ है। जहाँ मनरेगा भवन बनाने का प्रस्ताव है। स्कूल को भी इस भवन निर्माण के लिए कोई आपत्ति नहीं है।

      उधर सीओ राजीव कुमार का कहना है कि उक्त जमीन सरकार की है। जिस पर गलत तरीके से मनरेगा भवन बनाने की साजिश चल रही है।

      बताया जाता है कि प्रखंड के तुलसीगढ मध्य विधालय की जमीन पर मनरेगा भवन निर्माण कराने को लेकर स्कूल की दीवार तोड़ दी गई थी। दीवार तोड़कर स्कूल की आधी जमीन को घेर लिया गया था।

      ग्रामीणों के द्वारा वरीय पदाधिकारियों से शिकायत के बाद एसडीओ हिलसा के निर्देश पर बीडीओ, सीओ तथा पुलिस बल बीते दिन स्कूल की विवादित दीवार को तोड़ने गई हुई थी।

      लेकिन पंचायत के मुखिया मणिकांत मनीष तथा उनके भतीजे पैक्स अध्यक्ष शशिकांत कुमार तथा भाई उमाकांत सिंह तथा अन्य लोगों ने दीवार तोड़ने का विरोध किया तथा जेसीबी मशीन के सामने आ गए।यहाँ तक कि सीओ के साथ भी लोगों ने बदतमीजी की ।

      इसके बाद सभी बिना दीवार तोड़े वापस लौट गए। एसडीओ के निर्देश पर चंडी सीओ राजीव कुमार वर्मा ने मुखिया, पैक्स अध्यक्ष तथा उनके भाई के खिलाफ  सरकारी कार्य में बाधा पहुँचाने के आरोप में प्राथमिकी संख्या 106/18 दर्ज कराया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!