अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      सड़क हादसाः बिहार के इन 4 जिलों में आधा दर्जन से अधिक की मौत

      अलग-अलग हुई दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत होने की खबर है। यह हादसे पटना, सिवान, वैशाली और नालंदा में हुए हैं। इन हादसों में मैट्रिक छात्र स्कूली बच्चे के साथ एक महिला की मौत हुई है…”

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार के पटना, सिवान, वैशाली और नालंदा में आज गुरुवार को हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक लोगों ने दम तोड़ दिया।

      सिवान शहर के कचहरी रेलवे स्टेशन समीप गुरुवार की सुबह एक मैट्रिक के परीक्षार्थी की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त महाराजगंज प्रखंड के पोखरा गांव निवासी वृजकिशोर प्रसाद के पुत्र आशीष कुमार के रूप में हुई।

      वह शहर के दारोगा राय कालेज में मैट्रिक की परीक्षा शुरु होने के पूर्व गुरुवार की सुबह कचहरी स्टेशन के समीप रेलवे लाइन पर टहल रहा था, इसी क्रम में वहां से गुजर रही ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

      वैशाली के महुआ मंगरू चौक से भगवानपुर जाने वाली सड़क पर मध्य विद्यालय गोरीगामा के निकट एक तेज रफ्तार की बाइक की ठोकर से एक महिला और उसका पुत्र घायल हो गया। गंभीर अवस्था में घायल दोनों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां महिला की मौत हो गई।

      जानकारी के अनुसार पहाड़पुर पंचायत के गोरीगामा गांव के सुरेंद्र भारती की पत्नी 50 वर्षीया साधना देवी आशा फैसिलिटेटर थी अपने पुत्र चंदन कुमार के साथ घर के निकट सड़क  पार कर रही थी।

      इसी दौरान एक तेज रफ्तार बाइक ने दोनों मां-पुत्र को ठोकर मार दी। बाइक की ठोकर से घायल मां-पुत्र को स्थानीय लोग इलाज के लिए महुआ लाए। स्थिति गंभीर देख उसे पटना ले जाया गया। जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई। पुत्र का इलाज चल रहा है।

      नालंदा के हिलसा चमर विगहा गांव में एक स्कूली वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। दर्दनाक हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। जबकि एक युवक घायल हो गया। सड़क दुर्घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूली वाहन में पहले तोड़फोड़ की फिर उसे जला दिया।

      वहीं मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावां गांव में खेत से लौट रहे किशोर ने ट्रैक्टर से कुचल दिया। जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई। मृतक हरगावां निवासी बबलू कुमार का 14 वर्षीय पुत्र चंद्रभान प्रसाद है।

      घटना के बाद ग्रामीणों ने चालक को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दे दी। थानाध्यक्ष एसके जायसवाल ने बताया कि किशोर गुरुवार की सुबह खेत से साईकल से घर लौट रहा था। उसी दौरान पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रैक्टर ने उसे कुचल दिया जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई।

      हालांकि पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस आगे की कार्यवाई में जुट गई है।

      जहानाबाद-अरवल एनएच-110 स्थित नगर थाना क्षेत्र के भागीरथ बिगहा के समीप बुधवार की देर रात वाहन की ठोकर से ऑटो पर सवार लोगों के मरने की संख्या दो से बढ़कर तीन हो गई है।

      घटना स्थल पर ही शकुराबाद थाना क्षेत्र के कनसूआ निवासी सुजीत कुमार 10 वर्ष, चालक समत पंडित 40 वर्ष की मौत हो गई थी जबकि किरानी मांझी की मौत पीएमसीएच में हो गई।

      उसी गांव के नीतीश कुमार, झूनम कुमारी, झतीश कुमार, उर्वी कुमारी तथा राजकुमार का इलाज भी पीएमसीएच में किया जा रहा है। इनमें से कई लोगों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। सभी जख्मी लोग 12 से लेकर सात वर्ष के बताए जाते हैं।

      सुजीत तथा समत के शव का पोस्टमार्टम स्थानीय सदर अस्पताल में कराया गया। दोनों शवों को पैतृक गांव कनसूआ ले जाया गया है। इस घटना को लेकर पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। गांव के लोग लगातार पीएमसीएच में मौजूद स्वजनों से अन्य जख्मी लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं।

       बिहटा में ओवरब्रिज के समीप अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बाइक सवार को रौंद दिया। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद चालक गाड़ी को छोड़कर फरार हो गया।

      मृतक की पहचान बिहटा के अमहरा निवासी त्यागी राय का 25 वर्षीय पुत्र वीर कुमार के रूप में हुई है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर गाड़ी को जप्त कर लिया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!