अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      शादी से किया इंकार तो युवक को घर में घुसकर मारी गोली, मौत

      “कुछ दिनों पहले युवक का रिश्ता सोनो निवासी गाजो दास के पुत्र शिवा के द्वारा लगाया गया था। जो युवक ने रिश्ते से इनकार कर दिया तो शिवा हमेशा शादी करने के लिए दबाव बनाता था और मोबाइल पर जान से मारने की धमकी भी देता था। शिवा ने ही युवक की हत्या की है।”

      जमुई (अंजुम आलम)।  बिहार के जमुई जिले के सोनो थाना क्षेत्र अंतर्गत बलथर गांव में अचानक एक युवक के घर में घुस कर कुछ अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी। जिसे सदर अस्पताल जमुई में लाने के दौरान रास्ते में युवक की मृत्यु हो गई। मृतक की पहचान सोनो थाना क्षेत्र के बलथर गांव निवासी गणेश दास के 26 वर्षीय पुत्र प्रकाश दास के रूप में हुई है।

      मृतक की बहन अंजू कुमारी एवं चाचा मोहन दास ने बताया कि रविवार को प्रकाश अपने पड़ोसी के यहाँ से मैच देखने गया था। शाम 7 बजे वह मैच देख कर वापस अपने घर पर लौटा, तभी पहले से घात लगाए कुछ अज्ञात अपराधियों ने युवक के पीछे घर में घुस कर,पहले दरवाज़ा बन्द कर दिया, फिर तूतू-मैंमैं के साथ युवक को गोली मारी गई।

      jamui murder 1युवक के शव को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि युवक पर तेज़ धार हथियार से हमला भी किया गया है। युवक के शरीर पर कई जगह कटे की निशान भी मौजूद है। जबकी अपराधियों ने  युवक के सीने में चार गोली मारी और फरार हो गये।

      गोली की आवाज सुनकर घर से प्रकाश की बहन अंजु देखने के लिए आई तो प्रकाश के कमरे से कुछ लोगों को भागते हुए देखी। अंधेरा होने की वजह से अंजु किसी को पहचान नहीं सकी।

      अंजू जब प्रकाश के कमरे के अंदर गई तो देखा कि युवक खून से लतपत ज़मीन पर गिरा पड़ा है।इसकी सूचना परिजनों व ग्रामीणों को दी गई।

      तब ग्रामीणों के सहयोग से आनन फानन में घायल हुए युवक को इलाज के लिए सोनो अस्पताल लाया गया,जहाँ चिकित्सक ने युवक की स्थिति गंभीर देखते हुए जमुई सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जिस दौरान युवाक की मौत रास्ते में हो गई।

      बताते चलें कि मृत प्रकाश के शरीर में चार जगह गोली लगी है।और चारों गोली सीने के आस पास लगी है। जबकि कई जगह धारदार हथियार से भी वार किया गया है।

      परिजनों ने हत्या के बारे में बताया कि उन लोगों का उसी गांव में दो घर है और दोनों घर की दूरी लगभग 20 मीटर की है। प्रकाश हमेशा उस घर में शाम को पढ़ने जाता था और इस घर में आकर सोया करता था।

      इसी तरह रविवार की शाम भी पड़ोसी के यहां से क्रिकेट मैच देख कर आया और उसी घर में अकेला बैठा था। जिस दौरान अपराधियों ने मौका पा कर युवक पर हमला कर दिया।युवक के सीने को गोलियों से छलनी कर दिया।

      आगे बताते चलें कि कुछ दिनों पहले मृत युवक का रिश्ता सोनो निवासी गाजो दास के पुत्र शिवा के द्वारा लगाया गया था। जो युवक ने रिश्ते से इनकार कर दिया तो शिवा हमेशा शादी करने के लिए दबाव बनाता था और मोबाइल पर जान से मारने की धमकी भी देता था। शिवा ने ही युवक की हत्या की है।

      सूचना मिलने के बाद सोनो थाना प्रभारी अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंच कर छान-बीन शुरू कर दी। जहाँ मृतक के कमरे से एक गोली का खोखा गिरा हुआ मिला।

      उन्होंने कहा कि फिलहाल घटना के संबंध में अभी कुछ कहना मुनासिब नहीं, मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पायेगा।लेकिन बहुत जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!