अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      वेल्डन राजु, ग्रेट एसडीओ, थैंक्स पुरुषोतम- आपके जज्बे को सलाम !

      sdoएक्पर्ट मीडिया न्यूज डेस्क । ‘ आस्मां में भी होता है सुराख, बस जरुरत है तबियत से एक पत्थर उछालने की ’। जी हां, आज हम भले ही सोशल साइटों या उस पर संचालित हो रहे माइक्रो ग्रुप को आम तौर पर हल्के से लेते हों, लेकिन इस प्रकार के मामले भी सामने आते रहते हैं कि ईमानदारी से रखी गई समाज की बुराईयों और कठिनाईंयों पर लोग संवेदनशील हो उठते हैं और कहीं न कहीं से जिम्मेदार लोग समाज की पीड़ा के साथ हो जाते हैं। चाहे वे मीडिया से जुड़े हों, प्रशासन से जुड़े हों,राजनीति से जुड़े हों या फिर किन्हीं अन्य क्षेत्र से।

      नालंदा जिले के चंडी बाजार सटे भगवानपुर गांव निवासी मनोज प्रसाद के 22 वर्षीय पुत्र राजु कुमार उर्फ राजु माथुर ने All Media News Coverage नामक व्हाटस्एप्प ग्रुप पर एक पीड़ा रखी।

      स्नातक उतीर्ण राजु की अनुरोधात्मक पीड़ा थी कि ………..

      3“चंडी के जैतीपुर मोड़ पर से जो फोर लाइन रोड गया है, उस पर सुबह 3 से 5 बजे के बीच खुलेआम लोग शौच क्रिया करते है। खास कर की महिलाएं रहती है। कृप्या करके इस मामला की जांच होनी चाहिये और वहां के वार्ड सदस्य से कहकर उस गांव में शौचालय बनवाने का काम चालू करवानी चाहिए, ताकि महिलाएं बाहर में शौच करने से बचें। स्वच्छ भारत सूंदर भारत।                       

      उन्होंने आगे लिखा कि यह सिलसिला बहुत दिनों से चलते आ रहा है। मै रोज मॉर्निंग वे उधर दौड़ने जाता हूं तो बहुत दिक्कत महसूस होता है और बहुत खराब लगता है। समझ में नहीं आता कि कैसे उन महिलाओं को समझया जाये कि बाहर शौच करना नहीं चाहिए                       

      2उन्होनें आगे अनुरोध किया कि  उनकी आवाज़ अगर चंडी बीडीओ (प्रखंड विकास पदाधिकारी) जी तक अगर पहुँच जाये तो मेरी यह सूचना सफल हो जायेगी। तो प्लीज, आप लोगों से मेरा नम्र निवेदन है कि मेरा ये सूचना चंडी के बीडीओ तक जरुर शेयर करें, ताकि उनका ध्यान खुल सके इस पर…” 

      इस सूचना को जिले के हिलसा अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) सृष्टि राज सिन्हा ने गंभीरता से लिया और सूचक राजू को फौरन भरोसा दिलाते प्रतिउतर दिया- ‘Bdo chandi will definitely work for this. We are with your  concerns and  pain.’

      एसडीओ साहेब की इस संवेदनशीलता की चहुंओर प्रसंशा हो रही है। आम लोग उन पर गर्व महसूस कर रहे हैं कि चलो हिलसा क्षेत्र में ऐसे वरीय प्रशासनिक भी हैं, जो एक आम नागरिक की पीड़ा को भी अनदेखा नहीं करते हैं।

      5उधर, राजू ने अपनी यही पीड़ा All media news group व्हाट्सएप्प ग्रुप पर भी रखी।

      इस पर प्रतिउतर देते हुये राजगीर के प्रसिद्ध आरटीआई एक्टिविस्ट एवं राजगीर मेला सैरात भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने की दिशा में लंबी लड़ाई रहे श्री पुरुषोतम प्रसाद ने लिखा-  “आपके आवश्यकता को सही स्थान डी डी सी नालन्दा को अभी-अभी अग्रेतर कार्रवाई हेतू दे दिया गया है’।

      4

      एक्सपर्ट मीडया न्यूज टीम राजू कुमार जैसे सूचक एवं एसडीओ सृष्टि राज सिन्हा और श्री पुरुषोतम प्रसाद की संवेदनशीलता को सलाम करती है, जो माइक्रो सोशल साइट ग्रुप की सकारात्मकता की मिसाल के रुप में दिखे।

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!