अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      विधायक ने चुनाव पूर्व रखी विकास के इस पुल की आधारशिला

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (संतोष कुमार)।  चुनावी मौसम आते ही जनप्रतिनिधियों के विकास का मॉडल बदल जाता है। ऐसा ही नजारा आज सरायकेला- खरसावां जिले के ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिला। जहां विधायक साधु चरण महतो ने लगभग 8 करोड़ की लगत से बनने वाले ईचागढ़- सालबोनी पुल का शिलान्यास किया। वहीं ग्रामीणों ने विधायक का ढोल नगाड़े व गाजे- बाजे के साथ स्वागत किया।

      ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए विधायक साधु चरण महतो ने कहा कि शालबनी गांव में पुल बनने से सीधा मार्ग आमटाड, टीकर गांव होते मिलन चौक  सिल्ली के रास्ते रांची पहुंच  जाएगा।VIKAS PUL

      बता दें कि ग्रामीणों को ईचागढ़ प्रखंड आने- जाने  के लिए अब महज 10 से 15 मिनट की दूरी तय करनी पड़ेगी। वहीं इस पुल के लिए स्थानीय जनता सालों से यहां के जनप्रतिनिधियों से मांग करते आ रहे हैं।

      इस पुल के बन जाने लोगो को एनएच 33 मुख्य राज्य मार्ग से 40 किलोमीटर दुरी घूम कर आना नहीं पड़ेगा। टीकर समेत दर्जनों गांवों को काफी सुविधा होगी। वहीं चांडिल डैम बनने से कई गांव बारिश के समय में मुख्य धारा से कट जाते थे और ईचागढ़ प्रखंड कार्यालय नहीं पहुंच पाते थे।

      आज भी बांस और बल्लियों के सहारे ग्रामीण पुल पार करने को विवश हैं। पिछले साढ़े चार वर्षों में यहां की जनता इस पुल के बनने की बाट जोह रहे हैं। वैसे विधायक ने जैसे ही पुल का शिलान्यास किया ग्रामीणों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

      अब देखने वाली बात होगी कि कब तक इस पुल का निर्माण होता है और कब तक ग्रामीणों के चेहरे पर स्थाई मुस्कान बरकरार रह पाती है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!