अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      विधानसभा में उठा नगरनौसा थाना हाजत में जदयू नेता की मौत का मामला, बोली सरकार- नहीं बचेंगे दोषी

      “विधानसभा में विपक्ष के इस सवाल के जबाब में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि सरकार पूरे घटना क्रम पर नजर बनाएँ हुए है। जो भी दोषी पाएँगे जाएँगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी….”

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क)। सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के नगरनौसा थाना में पुलिस कस्टडी में एक महादलित जदयू नेता की मौत की गूँज विधानसभा में भी सुनाई दी।

      jdu leader muder in nalanda ps 1विधानसभा में इस घटना को लेकर हंगामा हुआ ।विपक्ष ने इस मुदे पर सरकार को घेरते हुए इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है।

      नगरनौसा थाना में गुरूवार देर शाम एक जदयू नेता की खुदकुशी को लेकर नालंदा से लेकर सूबे के सभी वरीय पदाधिकारियों के होश उड़े हुए है।देर रात से ही नगरनौसा थाना में वरीय पुलिस कैंप किए हुए हैं।

      इस घटना को लेकर विपक्ष ने विधानसभा में सरकार को घेरा तथा राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल  खड़ा करते हुए नालंदा एसपी को निलंबित करने की मांग की है।

      कांग्रेस विधायक मुन्ना तिवारी ने कहा है कि विधि व्यवस्था पर सरकार काबू पाने में बिल्कुल नाकाम है। नालंदा में जिस तरीके से एक जदयू नेता की मौत हुई है, वह एक गंभीर चिंता की बात है कि अब पुलिस कस्टडी में भी इस तरह की घटना हो जाए।विधायक ने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के साथ नालंदा एसपी को हटाने की मांग की है।

      बताया जाता है कि नगरनौसा थाना क्षेत्र के एक गाँव में प्रेम प्रसंग में भागी लड़की के सिलसिले में जदयू के कार्यकर्ता गणेश रविदास को पूछताछ के लिए पुलिस  थाना लाई थी।जहाँ उसने थाना के शौचालय में फंदे के सहारे फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली 

      इस घटना के बाद पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील है। पिछले कई घंटे से डीआईजी और आईजी समेत कई थानों की पुलिस कैंप किए हुए है। नगरनौसा थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

      इधर इस घटना को लेकर मृतक जदयू कार्यकर्ता के परिजन एवं आक्रोशित लोग दोषियों पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई, 20लाख मुआवजा एवं एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे हैं। फिलहाल घटना को लेकर क्षेत्र में अब भी तनाव दिख रहा है ।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!