अन्य
    Thursday, March 28, 2024
    अन्य

      विकास की बाट जोहता सुसाशन बाबू के जिले का रामचक गांव

      एक्पर्ट मीडिया न्यूज। बिना अच्छी संपर्क सड़क के गांवों के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती। इससे कृषि, रोजगार, व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य, विधि-व्यवस्था आदि सब कुछ प्रभावित होती है।

      nalanda village ramchak road2 नालंदा जिले के नगरनौसा प्रखंड क्षेत्र से सुमित आर्या ने अपने गांव की संपर्क मार्गों की कुछ तस्वीरे भेजी है। ये तस्वीरें सीएम नीतिश कुमार उर्फ सुशासन बाबू के विकास के ढिंढोरे की पोल तो खोलती ही है, स्थानीय विधायक, सांसद, मंत्री एवं पंचायत प्रतिनिधियों से लेकर प्रशासनिक आला अफसरों को भी शर्मसार करने वाली है।

      प्रखंड के कैला पंचायत के रामचक गांव से तीन दिशायों में मार्ग निकलती है। एक रास्ता रामचक गांव को नगरनौसा-बडीहा मेन रोड से जोड़ती है। दूसरा रास्ता को प्रेमनबीघा गांव से जोड़ती है और तीसरा रास्ता गढ़ियापर गांव की ओर जाती है। इन तीनों मार्गों की हालत तस्वीरें खुद बयां करती है।nalanda village ramchak road1nalanda village ramchak road

      गांव वालों ने कई बार इस बात मांग की लेकिन किसी जिम्मेवार जनप्रतिनिधि या अफसर के कान में जूं नहीं रेंगी।

      यहां एक रास्ते पर ईट सोलिंग 7-8 साल पहले हुआ था। बड़ी गाड़ियों के आने के कारण और रोड के बगल की मिट्टी का कटाव किये जाने के कारण वह जगह जगह धंस गयी है और जिस रास्ते पर ईट सोलिंग न  दिख रही है, वह रास्ता रामचक से आगे प्रेमनबीघा को जाती है,  उस पर आज तक ईटा सोलिंग हुई ही नही।

       

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!