अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      वाहापर गांव में अतिक्रमणकारी पर चला प्रशासन का बुलडोजर

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। नालंदा जिले के करायपरसुराय अंतर्गत वाहापर गांव में अतिक्रमणकारियों के घरों पर प्रशासन का बुलडोजर चला। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गांव के निगार पैईन में  बने  घर को तोड़ दिया गया। इन अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध लोक शिकायत निवारण में भी मामला दर्ज किया गया था।

      सीओ अरुण कुमार  ने बताया कि गांव के भोरिक यादव ने वाहापर गांव मे निगार पईन के सरकारी जमीन को अतिक्रमण करते हुए अपना घर बना लिया था,जिस कारण गांव वालों को काफी परेशानी हो रही थी। वहीं सरकार की जमीन को गैर तरीके से अतिक्रमण कर उसका दुरूपयोग किया जा रहा था।co action

      उन्होंने कहा कि इस घर पर चार से पाँच बार बुलडोजर चलाया गया है। बुलडोजर चलने के पहले भोरिक यादव  को जमीन को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए कई बार नोटिस दिया गया था। इसके बावजूद ये जमीन खाली नहीं कर रहे थे।

      इस दौरान थानाध्यक्ष राजेश मालाकार ने घर के परिवार को घर से बाहर किया और उसमें रखे समान को भी जल्द हटाने के निर्देश दिया। जेसीबी के चलते ही मकान से सौ गज की दूरी तक किसी भी ग्रामीण को आने नहीं दिया जा रहा था। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुए इस अतिक्रमण से अन्य अतिक्रमणकारियों में भी भय देखा जा रहा है।

      विगत दिनों गांव के लोगों ने  लोक शिकायत निवारण में एक आवेदन देकर सरकार की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने की गुहार लगाई थी। साथ ही भोरिक यादव  द्वारा जमीन पर बनाए जा रहे घर आदि कार्य की जानकारी दी गई थी।

      कोर्ट के आदेश पर सीओ ने कड़ा निर्णय लेते हुए घर पर जेसीबी चलवा दी। इस दौरान सीओ ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि सरकार की जमीन या सड़क को अतिक्रमण न करें।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!