अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      वार्षिकोत्सव में ‘ऑरिएंटल स्कूल’ के छात्र-छात्राओं ने दिखाए जौहर

      “इस अवसर पर नन्हें -मुन्ने बच्चों  के साथ  छात्र व छात्राओं ने नृत्य, गान, नाटक तथा भाषण आदि की  प्रस्तुति कर अभिभावकों व अतिथियों से खूब वाहवाही लूटी। कई प्रकार के स्टॉल भी लगाये गये ।”

      चंडी (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिले के चंडी प्रखंड के भगवानपुर स्थित ‘ऑरिंयटल स्कूल ऑफ लोवर एजुकेशन’ के छठी वर्षगाँठ पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने अपने विभिन्न टैलेंट का प्रदर्शन करते हुए दिखाए अपने जलवे।

      oriental school 1वहीं छात्रों के परीक्षा परिणाम भी घोषित किए गए जिसमें स्कूल टॉपर पहले छात्र को शत प्रतिशत छात्र वृति तथा दूसरे छात्र को फिफ्टी प्रतिशत छात्र वृति की घोषणा की गई।साथ ही स्कूल के विभिन्न कार्यक्रम में विजयी प्रतिभागियों को मेडल तथा ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया।

      ‘ऑरिएंटल स्कूल ऑफ लोअर एजुकेशन’ के छठे वार्षिकोत्सव समारोह का उद्घाटन प्राचार्य रंधीर कुमार प्रेम ने किया ।

      कार्यक्रम की शुरुआत  द्वितीय वर्ग की सुरूचि एंड ग्रुप ने मैया यशोदा गाने पर नृत्य पेश कर किया। एलकेजी के छात्र ने समाज में व्याप्त दहेज प्रथा की त्रासदी पर लोकगीत ‘सुनके दहेजववा के नममा’ सुनाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

      स्कूल की छात्रा काजल कुमारी के ‘हो करम खुदाया ‘,कोमल ने ‘मुझे दुश्मन के बच्चों को पढ़ाना है’ नन्ही छात्रा सिमरन के ‘तेरी अंखियों का काजल’ गाने पर लोगों ने खूब तालियाँ बजायी।

      क्लास छह की अल्पना कुमारी के द्वारा गाए गीत ‘कौन तुझे यूँ प्यार करेगा’ को निर्णायक टीम ने सर्वश्रेष्ठ गीत चुना।वहीं सोलो डांस में भी छात्राओं ने एक से बढ़कर प्रस्तुति दी।जिसमें क्लास चार की रिचा कुमारी को सर्वश्रेष्ठ डांसर के रूप में चयन किया गया।

      वहीं स्कूल के प्रकाश सर द्वारा प्रस्तुत नाटक “ढोंगी बाबा” और “अंकबंधन” का छात्रों ने मंचन किया ।नाटक ढोंगी बाबा को बेस्ट नाटक चुना गया। इस नाटक के सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

      इसके अलावा स्कूल में आयोजित स्किपिंग, स्पून रेस, टॉफी रेस, पोटैटो रेस, शतरंज, कैरम, पेंटिंग, 100-300 मीटर रेस, साइकिल रेस, बाधा दौड़ आदि खेल कूद प्रतियोगिता में  सफल प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया ।

      oriental schoolइस वार्षिकोत्सव समारोह में स्कूल का परीक्षा फल भी प्रकाशित किया गया। जिसमें क्लास तीन के छात्र रवि रौशन तथा क्लास दो की वैष्णवी कुमारी स्कूल में सबसे ज्यादा अंक लाकर क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर रहे।

      वहीं अपने क्लास में पहले स्थान पर रहने वाले छात्र -छात्राओं को मार्क्स सीट, ट्रॉफी तथा सभी विषयों की किताबें मुफ्त दी गई। वहीं स्कूल टॉपर पहले छात्र को शत प्रतिशत तथा द्वितीय स्थान पर रहें छात्रा को फिफ्टी प्रतिशत स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

      इस मौके पर स्कूल के छात्रों ने अपने प्रोजेक्ट तथा पेंटिंग का भी प्रदर्शन किया ।सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट तथा पेंटिंग बनाने वाले टीम को भी पुरस्कृत किया गया। साथ ही स्कूल के प्राचार्य ने स्कूल के शिक्षकों को भी सम्मानित किया।

      इस मौके पर छात्रों तथा अभिभावकों को संबोधित करते हुए प्राचार्य रंधीर कुमार प्रेम ने कहा कि अभिभावकों का यह प्रेम और विश्वास है कि विधालय अपने कम समय में प्रखंड में एक अपना अलग मुकाम हासिल किया है। यहाँ बच्चों की पढ़ाई के अलावा उनमें रचनात्मकता पर भी ध्यान दिया जाता है।

      प्राचार्य ने अभिभावकों से आह्वान किया कि आप अपने बच्चों के टैलेंट पर ध्यान दें जो वह बनना चाहते हैं उसके लिए उन्हें प्रोत्साहन प्रदान करें ।

      कार्यक्रम की प्रस्तुति स्कूल के सांस्कृतिक शिक्षक राजू कुमार माथुर ने की तथा स्कूल के वरीय शिक्षक जानू मालाकार, सुश्री आभा राजपूत, कृष्णा प्रसाद, सुश्री श्रेया सिंह, कृष्णा पंडित, सच्चिदानंद सिन्हा, सुश्री प्रेरणा कुमारी, प्रभात कुमार, सूरज कुमार, दीपा आर्या, हिमांशु कुमार, राजीव रंजन, अमित कुमार, स्पीकी कुमारी सहित कई फैक्लटी शामिल हुए।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!