अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      वार्ड सचिवों के चयन में धांधली, ग्रामीणों ने BDO को घेरा, जमकर की नारेबाजी

      ANIL SINGHपूर्व विधायक अनिल सिंह ने नालंदा के डीएम से इस धांधली के हर पहलुओं पर की है तत्काल जांच -कार्रवाई की मांग”

                                                           VILLAGE CRIME 2  नगरनौसा (नालंदा)।  VILLAGE CRIME 1हरनौत विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक एवं पूर्व मंत्री हरिनारायण सिंह के बेटे के दवाब में वार्ड विकास सचिव के चुनाव में भारी धांधली बरती जा रही है। इसकी शिकायत करने पर बीडीओ स्तर से कोई जांच कार्रवाई नहीं होती है। इससे आम लोगों में काफी आक्रोश उभर देखने को मिल रही है।

      आज कैला पंचायत के हरगोपालपुर समते कई गांव के सैकड़ों लोगों ने जांच-कार्रवाई को लेकर नगरनौसा प्रखंड कार्यालय का घेराव किया और बीडीओ अरविन्द कुमार सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपना आक्रोश प्रकट किया।

      खबर है कि प्रखंड के कई गांवों में वार्ड विकास समिति के चुनाव में मुखिया, पंचायत सचिव और वार्ड सदस्य सारे नियम कानून ताक पर रख बिना कोई ग्राम सभा किये वार्ड सचिवों का चयन करने में लगे हैं।

      इसके पूर्व कैला पंचायत के सरपंच पार्वती देवी ने ग्रामीणों के हस्ताक्षर से नगरनौसा बीडीओ से स्पष्ट शिकायत की थी कि महमदपुर वार्ड नंबर-13 में वार्ड सचिव का चुनाव अवैध है। बिना ग्राम सभी के कागज पर ही सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई और मनमानी ढंग से चयन कर लिया गया।

      यहां बता दें कि वर्तमान विधायक हरिनारायण सिंह महमदपुर गांव के ही रहने वाले हैं और उनका प्रायः कार्य उनके बेटे ही संभालते नजर आते हैं।

      लेकिन कहते हैं कि इस शिकायत पर भी विधायक का बेटा बीडीओ पर दबाव बनाते हुई गलत को सही ठहरवा दिया। वार्ड सचिवों के चयन में अब तक जितनी भी अनियमितता की शिकायत नगरनौसा बीडीओ से की गई है, विधायक के सुपुत्र ने उसमें व्यक्तिगत दिलचस्पी दिखाते हुये दबा रखा है।

      इधर इस तरह की शिकायतों पर पूर्व विधायक अनील सिंह ने नालंदा के डीएम डॉ त्यागराजन एम एस से मामले से जुड़े हर पहलुओं पर तत्काल जांच कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि गांवो की विकास योजनाएं पर बिचौलिये हावी न हो सके।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!