अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      वारंटी को दबोचने गई नगरनौसा पुलिस पर हमला, हुआ 9 पर FIR

      nagarnausaa police firnagarnausaa police fir 1नगरनौसा, नालंदा (संवाददाता)। थाना के भदरु बिगहा गांव में फरार वारंटी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला कर आरोपी को दिन दहाड़े छुड़ाने का असफल प्रयास किया।

      नगरनौसा थाना में कुल 9 नामजद एवं अनेक अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के अनुसार गुरुवार की शाम करीब 3 बजे पुअनि संतावना दास, सअनि राधाकृष्ण चौधरी एवं सअनि अरुण कुमार अपने सस्त्र बल के साथ सरकारी जीप से माननीय न्यायालय बिहार शरीफ से निर्गत वारंट के आलोक में वारंटी राबिन्द्र बिंद को गिरफ्तार करने उसके गांव भदरु बिगहा गए थे।  वारंटी के घर पहुंच, जब पुलिस ने घर की तलाशी ली तो वारंटी घर में मौजूद नहीं था।

      इसी बीत पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि वारंटी रविन्द्र बिंद गांव से करीब आधा किलोमीटर दक्षिण मुसार तरीपर खंधा की ओर जा रहा है,जो कि पुलिस को देखते ही भागने लगा। इसे देख पुलिस बल ने उसे खदेड़ कर पकड़ा। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम रविंद्र बिंद बताया। लेकिन उसे दबोच कर जैसे ही पुलिस टीम गांव की सड़क पर पहुची कि रविंद्र बिंद ने जोर जोर से चोर-चोर का हल्ला करने लगा। इस आवाज को सुनकर 10-15 लोग आये और पुलिस के साथ गाली-गलौज करते हुए हाथा-पाही करने लगे और सअनि राधाकृष्ण चौधरी के कमर से रविंद्र बिंद ने सरकारी रिवाल्वर छीन लिया तथा वह राईफल भी छीनने का प्रयास करने लगा एवं जान मारने के नियत से रिवाल्वर से फायर करना चाहा लेकिन, सअनि राधाकृष्ण चौधरी ने रविंद्र बिंद से रिवाल्वर लेकर मौके पर उपस्थित लोगों को काफ़ी समझाने का प्रयास करने लगे।

      फिर भी उग्र लोग नही माने और गाली गलौज करते हुए पुलिस बल पर रोड़ेबाजी करने लगे। पुलिस किसी तरह अपनी सूझबूझ से वारंटी को लेकर अपना जान बचाते वापस थाना आ सके।

      थाना प्रभारी कमलेश सिंह के अनुसार धराये रविन्द्र बिंद ने पूछताछ के दौरान राकेश कुमार, वीरमणि यादव, वीरेंद्र यादव, महेंद्र जमादार, चंदन यादव, रबी कुमार, राधे बिंद,  कुंदन कुमार, पबनसुत कुमार सहित आठ-दस अज्ञात लोगों के बारे में जानकारी दी है। इस संबंध में पुलिस अवर निरीक्षक संतावना दास के बयान पर नगरनौसा थाना में भादवि की धारा 147,148, 149, 307, 389, 511 के तहत कांड संख्या-21/2017 दर्ज किया गया है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!