अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      वाट्सएप ग्रुप पर 22 कांवरियों की मौत के अफवाहबाजों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी पुलिस

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज।  देवघर जिले  के मोहनपुर थाना क्षेत्र में बस दुर्घटना में 22 कांवरियों  की मौत संबंधी फर्जी खबर वाट्सअप ग्रुपों पर वायरल हो रही है। इससे  परेशान देवघर पुलिस-प्रशासन सहित स्वास्थ्य महकमा ने कार्रवाई करने की मुहिम में जुट गई है।

      देवघर एसपी, सिविल सर्जन समेत अन्य अधिकारियों व विभिन्न मीडिया संस्थान को इस सिलसिले में दिन भर फोन आते रहे। सभी स्रोतों से पता करने पर दुर्घटना की पुष्टि नहीं हुई।

      whatsaap fake newsसच्चाई है कि ऐसी कोई दुर्घटना देवघर इलाके में नहीं हुई है. इस तरह की फर्जी खबरें विभिन्न वाट्सएप ग्रुप पर महीनों से वायरल हो रही है।

      आश्चर्य की बात यह है कि वाट्सएप ग्रुप में वायरल खबर के साथ बस व लाल वस्त्र पहने कांवरियों के फर्जी फोटो भी डाले गये हैं। जांच-पड़ताल के बाद एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया है।

      एसपी ने नगर थाना प्रभारी को मामले की जांच कर वाट्सएप ग्रुप पर खबर फारवर्ड करने वाले को चिह्नित कर मामला दर्ज करने कहा. ऐसी भ्रामक खबर वायरल करने वाले वाट्सएप ग्रुप को चिह्नित कर लिया गया है।

      उक्त ग्रुप में जिसने फर्जी दुर्घटना की खबर फारवर्ड की है, उसे भी पुलिस ने चिह्नित कर लिया है. भ्रामक व फर्जी खबर फारवर्ड करने वाले के खिलाफ नगर थाने में मामला भी दर्ज कर लिया गया है। 

      बाद में वाट्सएप ग्रुप के एडमिन भी कार्रवाई के दायरे में आयेंगे। इस फर्जी खबर को लेकर स्वास्थ्य निदेशालय रांची से सिविल सर्जन ऑफिस देवघर को कॉल आया और डिटेल्स जानकारी मांगी गयी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!