अन्य
    Saturday, April 20, 2024
    अन्य

      रिटायरमेंट के 2साल बाद भी नहीं मिला पेंशन, भूखमरी झेल रहा है नलकूप मिस्त्री परिवार

      rajgir pention नालंदा (राम विलास)। रिटायर हुए करीब 2 साल बीतने वाला है। लेकिन अभी तक न तो पेंशन स्वीकृत हुआ है और न हीं बकाया राशि का भुगतान विभाग के द्वारा अब तक किया गया है । यह मामला लोक स्वास्थ्य अवर प्रमंडल राजगीर के सेवानिवृत्त नलकूप मिस्त्री परमेश्वर माली का है।

      श्रीमाली ने कहा कि रिटायर होने के बाद से ही वह विभाग में दौड़ लगा रहे हैं । दौड़ लगाते – लगाते उनके चप्पल घिस गए हैं।  लेकिन अधिकारियों के मन नहीं पसीजा । उन्होंने बताया कि 31 जुलाई 2015 को वे सेवानिवृत्त हुए थे । तब से वह विभागीय सहायक अभियंता और  कार्यपालक अभियंता के पास पेंशन स्वीकृति और बकाया राशि के भुगतान के लिए दौड़ लगा रहे हैं । लेकिन विभागीय अधिकारी उन्हें केवल दौड़ा रहे हैं। और आश्वासन का घूंट पिला रहे हैं ।

      कार्यपालक अभियंता बिहारशरीफ को संबोधित पत्र में उन्होंने लिखा है कि उनके रिटायर होने के लगभग 2 साल पूरा हो रहे हैं । लेकिन अब तक उन्हें न तो पेंशन स्वीकृत हुआ है और न ही बकाया राशि का भुगतान किया गया है , जिसके कारण उनके परिवार की आर्थिक हालत बहुत खराब हो गई है । वे मानसिक रूप से भी बहुत परेशान हैं । आर्थिक हालत खराब रहने के कारण उनके परिवार में कभी भी अप्रिय घटना हो सकती है । इसकी सारी जिम्मेवारी लोक स्वास्थ्य अवर प्रमंडल के सहायक अभियन्ता, लोक स्वास्थ्य प्रमंडल बिहारशरीफ के कार्यपालक अभियंता की होगी। 

      उन्होंने इस आवेदन की प्रतिलिपि जिला पदाधिकारी ,नालंदा , अनुमंडल पदाधिकारी , राजगीर के अलावे गोप गुट महासंघ के जिला सचिव अनिल कुमार को भी दिया है ।

      उन्होंने कहा कि जिला पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देने के बाद भी अब तक उनके पेंशन की स्वीकृति नहीं हो सकी है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!