अन्य
    Friday, April 19, 2024
    अन्य

      राजद नेताओं के आरोपों के खिलाफ कोर्ट की शरण में गये सुशील मोदी

      पटना। बिहार भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को पटना के सीजेएम कोर्ट में राजद नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा व प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन के खिलाफ आधारहीन, बेबुनियाद व तथ्यहीन आरोप लगा कर प्रतिष्ठा को आधात पहुंचाने का आरोप लगाया है। इसके बाबत IPC की धारा 499 व 500 के तहत क्रिमिनल कम्पलेनेट केस संख्या 6893/2017 दर्ज किया है।

      मोदी ने कोर्ट से इस मामले में संज्ञान लेकर अभियुक्तों को कड़ी से कड़ी सजा देने का आग्रह किया है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि राजद प्रवक्ताओं ने पटना में प्रेस कान्फ्रेंस कर जानबूझ कर आम जनता के बीच उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने के लिए उन पर आधारहीन, बेबुनियाद व तथ्यहीन आरोप लगाया, जो देश के अनेक अखबारों में प्रकाशित हुआ। साथ ही पटना के राजेन्द्र नगर रोड न।-13 में आलीशान मकान होने, उत्कर्ष स्फटिक नामक कम्पनी द्वारा चर्च की 7।5 एकड़ जमीन पर कब्जा कर मॉल बनाये जाने, परिवार के लोगों को दिल्ली, मुम्बई में ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी गाड़ियों में घुमने तथा दिल्ली व कोलकाता की कई कम्पनियों में काला धन लगे होने का अनर्गल आरोप लगा कर प्रतिष्ठा को आधात पहुंचाया है।

      भाजपा नेता ने कोर्ट से आग्रह किया है कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए अभियुक्तों को कोर्ट में उपस्थित होने के लिए वारंट निर्गत किया जाए तथा ट्रायल के बाद उन्हें कड़ी से कड़ी अधिकतम सजा दी जाए।

      बता दें कि पिछले करीब महीने भर से भाजपा नेता सुशील मोदी व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। दोनों ने एकदूसरे पर अवैध संपत्ति रखने संबंधी आरोप लगाया है। सुशील मोदी के आरोपों का जवाब देने के लिए राजद ने अपने प्रवक्ताओं को सामने किया था जिन्होंने कई प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर मोदी पर भी बिहार सहित देश के अन्य हिस्सों में अवैध तरीके से संपत्ति रखने का आरोप लगाया था। राजद ने मोदी पर अपने भाई की कई कंपनियों के जरिये मनी लॉण्ड्रिंग का आरोप भी लगाया था। हालांकि सुशील मोदी बार-बार इन आरोपों से इंकार करते रहे हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!